Axar Patel
Axar Patel

दिल्ली कैपिटल्स के धाकड़ ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) ने अपने पुराने क्रिकेट के दिनों को याद करते हुए एक भावुक किस्सा सुनाया. जिसे जानकर आप भी इस युवा खिलाड़ी पर गर्व करेंगे. खिलाड़ियों को अपने देश की नेशलन टीम में खेलने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है. तब जाकर कहीं नीली जर्सी मिलती है. हर एक खिलाड़ी का भारतीय टीम में खेलने का सपना होता है. जिसे पूरा करने के लिए वो अपनी पूरी ताकत झोंक देते हैं. वहीं एक टीवी शो के दौरान अक्षर पटेल (Axar Patel) ने अपने पुराने क्रिकेट के दिनों को याद किया.

Axar Patel ने शेयर किया एक भावुक किस्सा

axar patel IPL

अक्षर पटेल (Axar Patel) टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेंट में खेल चुके हैं. उन्होंने साल 2021 में भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट में 27 विकेट झटक, सबको हैरान कर दिया था. अक्षर पटेल ने अपनी शानदार गेंदबाजी के दमपर टीम इंडिया की कई मैच में वापसी कराई. क्रिकेट की दुनिया में आज उनका नाम बड़े सम्मान से लिया जाता है. एक टॉक शो में अक्षर पटेल ने अपने पुराने क्रिकेट के दिनों को याद करते हुए एक भावुक किस्सा सुनाया.

अक्षर पटेल ने बताया कि वो अपने घर में लाड़ले लड़के थे. उनकी दादी का उनसे खास लगाव रहा था. पटेल को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक था. इसलिए अकसर उनकी दादी क्रिकेट के बारे में ही बात किया करती थी. वह हमेशा अक्षर पटेल यही पूछा करती थीं, बेटा तेरा मैच टीवी पर कब आएगा?

अक्षर के पिता ने उन्हें क्रिकेट के लिए कापी प्रेरित किया. क्योंकि उनकी मां अपने पोते को टीवी पर खेलता देखना चाहती थीं. पर, ऐसा उनकी जीते जी ना हो सका. अक्षर पटेल अंडर-16 में खोड़ा और गांधीनगर के बीच मुकाबले के लिए गांधीनगर गए हुए थे. तभी हार्ट-अटैक के चलते उनकी दादी का निधन हो गया. और अपने पोते को टीवी पर खेलता हुआ ना देख सकी और उनकी यह चाहत अधूरी रह गई.  इससे उनके पिता को ठेस पहुंची और रोते हुए उन्होंने अक्षर पटेल से वादा लिया, कि वह अपनी दादी के सपने को पूरा करें.

अपनी दादी का सपना जरूर पूरा करना

Axar Patel

अक्षर पटेल (Axar Patel) ने एक टॉक शो में बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि उनके पिता चाहते थे कि वह अपनी दादी का सपना जरूर पूरा करें. वहीं वो भी इस वादे को पूरा करने से बिल्कुल भी पीछे नहीं हटे. अक्षर ने भी अपने पिता से यह वादा किया कि वह एक दिन नीली जर्सी में टीवी में खेलते हुए जरूर दिखाई देंगे.

साल 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मुकाबले में उतरकर अक्षर पटेल ने अपनी दादी के सपने को पूरा किया. टीम इडिया के लिए खेलते हुए उनके पिता बहुत भावुक हो गए थे. ऐसा अक्षर पटेल  ने बताया. वहीं अक्षर पटेल अभी तक टीम इंडिया के लिए 6 टेस्ट, 38 वनडे और 15 टी-20 मुकाबले खेल चुके हैं. फिलहाल वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से एक्शन में नजर आ रहे हैं.