टीम इंडिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने ही वाली है। इससे पहले लगातार अपकमिंग टेस्ट सीरीज को लेकर नई-नई रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं। अब टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट की मानें, तो 5 फरवरी को इंग्लैंड के साथ खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं। हालांकि अब तक आधिकारिक तौर पर इसपर कोई बयान नहीं दिया गया है।

तीन स्पिन गेंदबाजों के साथ उतर सकती है भारतीय टीम

अक्षर पटेल

5 फरवरी से शुरु हो रही टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। प्रैक्टिस के लिए मैदान पर उतरे खिलाड़ियों को लगता है कि पहले टेस्ट मैच में ट्रेडिशनल चेपाक पिच हो सकती है। यदि ऐसा होता है तो पहले, दूसरे व तीसरे दिन पिच पर बाउंस होगा और पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी होगी।

इस परिस्थिति में टीम इंडिया तीन स्पिन गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकती है। जिसमें रविचंद्रन अश्विन व कुलदीप यादव का खेलना लगभग तय है। तीसरे स्पिनर के लिए कप्तान विराट कोहली के पास वॉशिंगटन सुंदर व अक्षर पटेल के रूप में विकल्प रहेंगे।

अक्षर पटेल को मिल सकता है डेब्यू का मौका

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो रही है। शुरुआती दो टेस्ट मैच के लिए चुनी गई टीम इंडिया में रविंद्र जडेजा के चोटिल होने के चलते चयनकर्ताओं ने स्पिन ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल को स्क्वाड में जगह दी है। अब ऐसा माना जा रहा है कि स्पिनर को चेन्नई टेस्ट मैच में डेब्यू का मौका मिल सकता है। जी हां, टाइम्स ऑफ इंडिया को एक सोर्स ने बताया,

“अगर टीम मैनेजमेंट को बल्लेबाजी में गहराई चाहिए होगी, तो वह वॉशिंगटन सुंदर को प्लेइंग इलेवन में चुन सकते हैं। मगर, श्रीलंकन लेफ्ट आर्म स्पिनर लसिथ अंबुलदेनिया ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को समस्या हुई थी, इसलिए टीम मैनेजमेंट अक्षर पटेल को डेब्यू का मौका दे सकती है।”

दिग्गजों द्वारा चुनी प्लेइंग इलेवन में शामिल हैं अक्षर

अक्षर पटेल

आईपीएल में दिल्ली के लिए खेलने वाले स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते नजर आए हैं। पटेल ने आईपीएल 2020 में 15 मैचों में 14.62 के औसत से 9 विकेट हासिल किए थे और 117 रन भी बनाए थे। वहीं अक्षर  ने 39 फर्स्ट क्लास मैच में 27.38 के औसत से 134 विकेट लिए हैं और साथ ही 35.42 के औसत से 1665 रन बनाए हैं।

अब यदि चेन्नई टेस्ट मैच में अक्षर पटेल को डेब्यू करने का मौका मिलता है, तो यकीनन वह इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं, क्योंकि आज से ही नहीं बल्कि इतिहास गवाह है कि इंग्लैंड के बल्लेबाज लेफ्ट आर्म स्पिनर के खिलाफ बेबस नजर आते हैं।