Axar patel and lalit yadav

IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स को मुंबई इंडियंस आईपीएल का दूसरा महामुकाबला खेला गया. जिसमें दो युवा खिलाड़ी ने फैंस के दिलों पर गहरी छाप छोड़ी. अक्षर पटेल और ललित यादव (Axar Patel And Lalit Yadav) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया. मैच के बाद दोनों खिलाड़ियों एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें अक्षर पटेल और ललित यादव ने कई बड़े खुलासे करते हुए बताया कि उन्होंने किस तरह 5 ओवर में ही 75 रनों बनाने की कहानी रची.

‘हाथ नहीं छोड़ना-साथ नहीं छोड़ना’

आईपीएल के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया है. जिसमें दिल्ली कैपिटल्स दोनों धुरंधर बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं. चर्चा के दौरान अक्षर पटेल और ललित यादव अपनी रणनीतियों के बारे में बताया जो दोनों ने मैच के दौरान बनाईं थी. बता दें कि, दिल्ली ने मुंबई से मिले 178 रन के लक्ष्य के जवाब में 72 रन पर ही अपने 5 विकेट गंवा दिए थे. उसके बाद धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई. अक्षर पटेल और ललित बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कह कि,

“कल आपने मुझे मैच से पहले कहा था कि… (हंसते हुए)… आपने मुझे मेरा रोल बताया। हमारा प्लान केवल चीजों को अंत तक ले जाने का था और अगर हम एक साथ खेलते हैं, तो हम मैच जीत सकते हैं। इसलिए जब मैं बल्लेबाजी करने आया तो आपने मुझसे कहा, ‘हाथ नहीं छोड़ना-साथ नहीं छोड़ना।”

दिल्ली के जीत के हीरो बने Axar Patel And Lalit Yadav

Axer patel and Lalit yadav

मुंबई ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 177 रन का स्कोर खड़ा किया था. जिसमें मुंबई की तरफ से ईशान किशन ने अर्धशतक लगाने में सफल रहे. इस लक्ष्य के जबाव में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) एक समय बिखरती हुई नजर आईं. क्योंकि मंदीप और कप्तान सस्ते में निपट गये थे और दिल्ली ने 72 रन पर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए थे. ऐसा लग रहा था कि ये मैच मुंबई जीत जाएगी, लेकिन अक्षर पटेल और ललित यादव में टर्निंग पॉइंट साबित हुए.

अक्षर और ललित ने 5 ओवर में ही 75 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी हुई. जिसकी वजह से टीम को चार विकेट से जीत मैच जीत लिया. ललित यादव ने 38 गेंद पर नाबाद 48 रन बनाए और टीम को रोमांचक जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. अक्षर पटेल भी 38 रन बनाकर नाबाद रहे. इस जीत के साथ दिल्ली अपना पहला मैच जीतकर पॉइंट टेबल में सबसे ऊपर है.