IPL 2022
Axar Patel 100 Wickets in IPL

दिल्ली कैपिटल्स के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल (Axar Patel) ने आईपीएल के 15वें सीजन में एक खास उपलब्धि अपने नाम दर्ज कर ली है. आईपीएल का 64वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स (PBKS vs DC) के बीच खेला गया. इस मुकाबले में दिल्ली की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पंजाब किंग्स को 17 रनों से हरा दिया. इस जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें फिर से एक बार जिंदा हो गई हैं. उन्हें प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए अपना आखिरी मुकाबला हर हाल में जीतना होगा.

Axar Patel ने ये खास रिकॉर्ड किया अपने नाम

IPL 2022
Axar Patel

आईपीएल के 15वें सीजन में स्पिनरों का दबदबा देखने को मिला है, राजस्थान के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और बैंगलोर के वानिंदु हसरंगा ने कमाल की गेंदबाजी की है. वह अभी तक के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. दिल्ली कैपिटल्स के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल (Axar Patel) ने आईपीएल में इतिहास रचते हुए 100 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. उन्होंने अपना 100वां विकेट मयंक अग्रवाल के रूप में झटका.

अक्षर पटेल (Axar Patel) की खास बात यह कि वह गेंद से विकेट लेने के साथ-साथ बल्ले से भी रन बना देते हैं. उन्होंने इस सीजन में कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं. हालांकि वह गेंदबाजी में उतना खास कारगर साबित नहीं हुए हैं. बता दें कि, अक्षर पटेल अब आईपीएल में 100 विकेट और 1000 से ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय और कुल चौथे खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स के रविंद्र जडेजा व ड्वेन ब्रावो और कोलकाता नाइट राइडर्स के सुनील नरेन ने अपने नाम किया.

आईपीएल में 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने Axar Patel

IPL
Axar Patel

दिल्ली कैपिटल्स के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल (Axar Patel) 100 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शुमार हो गए हैं. वह ऐसा करने वाले ले 7वें स्पिनर बने हैं. इनसे पहले अमित मिश्रा (166), युजवेंद्र चहल (163), पीयूष चावला (157), रविचंद्रन अश्विन (155), हरभजन सिंह (150), रवींद्र जडेजा (132) यह कारनामा कर चुके हैं.

वह इस सीजन में बॉलिंग करते हुए कोई खास असर नहीं छोड़ पाए हैं. उन्होंने इस सीजन में मात्र 6 ही विकेट लिए है इस दौरान उनकी इकॉनमी 7.24 की रही है. वहीं उनके आईपीएल करियर पर एक नजर डालें तो, उन्होंने IPL में 121 मैचों में 1116 रन बनाने के साथ-साथ 101 विकेट चटकाए हैं.