Avesh Khan

काउंटी सिलेक्ट इलेवन और इंडिया इलेवन के बीच पहला प्रैक्टिस मैच डरहम में खेला जा रहा है। इस मैच में एक ओर भारतीय टॉप ऑर्डर फ्लॉप हो गया। अब दूसरी ओर भारत को आवेश खान के रूप में झटका लगा है। दरअसल, Avesh Khan काउंटी इलेवन की ओर से इस मैच में खेल रहे थे और उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी कर सभी का ध्यान भी अपनी ओर आकर्षित किया। मगर अब आवेश को हाथ के अंगूठे में गंभीर चोट लग गई है।

Avesh Khan के अंगूठे पर लगी गंभीर चोट

काउंटी सिलेक्ट इलेवन की ओर से प्रैक्टिस मैच का हिस्सा भारतीय तेज गेंदबाज Avesh Khan का अंगूठा चोटिल हो गया। उन्हें यह चोट हनुमा विहारी के शॉट को रोकते समय लगी। इसके बाद वह फिजियो के साथ मैदान से बाहर चले गए हैं। मगर भारतीय खेमा यही उम्मीद करेगा की वह जल्दी ही फिट होकर मैदान पर वापसी कर सकें।

बता दें, भारतीय तेज गेंदबाज आवेश खान को उनके आईपीएल प्रदर्शन के आधार पर बतौर स्टैंडबाई प्लेयर टीम में चुना गया था। खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए बहुत अहम हो सकता है, क्योंकि ये दौरा काफी लंबा है और ऐसे में खासकर तेज गेंदबाजों की फिटनेस बिगड़ सकती है और आवेश के पास वह दम है, जो वह इंग्लैंड की सरजमीं पर भारत के लिए अच्छी गेंदबाजी कर सकें। चोटिल होने से पहले आवेश ने 9.5 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें 41 रन दिए।

पहले से ही विराट-रहाणे नहीं मैच फिट

avesh khan

Avesh Khan के रूप में भारत को एक बड़ा झटका लगा है। जबकि पहले से ही विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे मैच फिट नहीं थे, जिसके चलते वह प्रैक्टिस मैच नहीं खेल रहे हैं। बीसीसीआई ने बयान जारी कर भारत के कप्तान और उपकप्तान की चोट के बारे में जानकारी दी है। इसमें कहा गया कि विराट कोहली को सोमवार देर शाम को पीठ में अकड़न महसूस हुई।

इसकी वजह से वे आराम पर हैं। उन्हें बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने तीन दिन के प्रैक्टिस मैच में नहीं खेलने की सलाह दी थी। अजिंक्य रहाणे के बाएं पैर की हैमस्ट्रिंग में हल्की सूजन थी. इसके चलते उन्हें इंजेक्शन लेना पड़ा।