कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के फिटनेस की दीवानों की कमी नहीं है. हर कोई विराट की फिट बॉडी की तारीफ करता मिल जाता है. फिट रहने के साथ कोहली इसको लेकर सोशल मीडिया पर जागरूकता भी फैलाते रहते हैं. टीम इंडिया के भी कई खिलाड़ी यह स्वीकार चुके हैं कि कोहली के आने के बाद से ही टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने फिटनेस पर काम करना शुरू किया.

अभी कोहली ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक फोटो शेयर की थी जिसपर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वॉर्नर का दिल आ गया. हालाकिं वार्नर का दिल कोहली पर नहीं बल्कि उनके जांघों पर आ गया. दरअसल, भारतीय कप्तान ने इंस्टाग्राम, टि्वटर और फेसबुक पर कुछ तस्वीरें पोस्ट कीं. जिनमें कोहली जिम में पसीना बहाते हुए नजर आ रहे थे.


उन्होंने कैप्शन में लिखा, “आज के सेशन में शरीर के निचले हिस्से को मजबूत करने के लिए ढेर सारा बैंड वर्क शामिल था. साथ ही लेट्रल बैंड वॉक, मॉन्सटर वॉक और फिर ट्रेडमिल पर 16 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से 80 मीटर x 12 रेपेटिशंस की तेजी से लंबे-लंबे कदम रखे. हर लंबे कदम के बीच 15 सेकेंड्स का ब्रेक लिया, जिसके बाद 12 के दो सेट मारे. यह दिन शुरू करने का अच्छा तरीका है.”

भारतीय कप्तान की इन तस्वीरों को न केवल फैंस ने पसंद किया, बल्कि इनसे वॉर्नर भी इंप्रेस हुए. हालांकि, उन्होंने इस पर कोहली की चुटकी ले ली और मजेदार कमेंट किया. कंगारू क्रिकेटर ने यह पूछते हुए लिखा, “आपके पैर चुस्त-दुरुस्त दिख रहे हैं. लेकिन बाइसेप्स का क्या? आप गेंद को आसानी से चिन्नास्वामी स्टेडियम के बाहर पहुंचा सकते हैं.”

विराट कोहली दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों के तौर पर जाने जाते हैं. वह अपनी फिटनेस को लेकर कोई समझौता नहीं करते. इसका नतीजा यह है कि टीम इंडिया के हर खिलाड़ी उनकी फिटनेस से प्रेरित होकर अब जिम में समय देते हैं. हाल ही में उन्हें गर्दन में चोट लगी थी, जिसकी वहज से वह पूरी तरह से से फिट नहीं थे। इसके बाद उन्हें फिटनेस टेस्ट का भी सामना करना पड़ा.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *