Pakistan vs Australia
Pakistan vs Australia

Pakistan vs Australia के बीच T20 World Cup 2021 का दूसरा सेमीफाइनल मैच कुछ ही देर में शुरु होने वाला है। इससे पहले दोनों टीमों के कप्तान टॉस के लिए मैदान पर आए, जहां सिक्का उछला और Australia के कप्तान आरोन फिंच के पक्ष में गिरा। बाबर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करने पाकिस्तान मैदान पर उतरेगी और उसका लक्ष्य होगा की वह बड़ा टार्गेट सेट करे और पाकिस्तान को चुनौती दे।

Australia ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी

Pakistan vs Australia
Pakistan vs Australia

बुधवार को अबु धाबी के मैदान पर खेले गए पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराकर न्यूजीलैंड ने टॉप-4 में जगह बना ली है। अब इंतजार है कि दूसरी टीम कौन होगी, जो दुबई में कीवी टीम को फाइनल मुकाबले में टक्कर देगी। इस मैच की शुरुआत Australia के कप्तान आरोन फिंच के टॉस जीतकर गेंदबाजी के फैसले के साथ हुई है।

जहां, बाबर आजम की टीम दुबई के मैदान पर एक बड़ा लक्ष्य खड़ा करना चाहेगी। मगर दुबई में देखा गया है कि पहले गेंदबाजी करने वाली टीम का पलड़ा भारी रहता है, क्योंकि दूसरी पारी में मैदान पर आने वाली ड्यू बल्लेबाजी को आसान कर देती है।

कुछ इस तरह है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

Pakistan Cricket Team: मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी।

Australia Cricket Team: डेविड वार्नर, एरोन फिंच (कप्तान), मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीवन स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड।

पाकिस्तान को माना जा रहा फेवरेट

Pakistan vs Australia
Pakistan vs Australia

तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने Pakistan vs Australia के बीच खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को फेवरेट बताया है। असल में बाबर आजम की टीम ने लीग स्टेज पर सभी 5 मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। वहीं ऑस्ट्रेलिया भी 4 जीत के साथ आ रही है। ऐसे में एक कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी और नॉकआउट मैचों में Australia के रिकॉर्ड को तोड़कर पाकिस्तान जीत दर्ज करना चाहेगी।