australia oxp9w81ycb83z5ouz3xzad22

जहां एक तरफ अब इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की समाप्ति हो चुकी हैं. तो वहीं अब क्रिकेट फैंस को ऑस्ट्रेलिया दौरे के शुरू होने का इंतज़ार है. जहां एक बार फिर टीम इंडिया अपने देश के लिए खेलते हुए नजर आएंगी. तो वहीं अब टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान भी हो चुका है, जिसमें कई नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है.

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर ऑस्ट्रेलिया टीम का हुआ ऐलान

India tour of Australia : Big setback for India, Rohit Sharma injured not named in the squad

इसी बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का ऐलान किया है. साथ ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत ए से होने वाली सीरीज को लेकर भी ऑस्ट्रेलिया ए की टीम चुनी है.

आईपीएल के खत्म होने के बाद अब इंडिया को काफी लंबे समय के बाद एक बार फिर अपने देश के लिए खेलने का मौका मिला है. जिसको लेकर ऑस्ट्रेलिया ही नहीं बल्कि भारत के सभी फैंस काफी बेसव्री से इतंजार कर रहे हैं. आखिर ये सीरीज कब शुरू होगी.

इन दोनों ही टीमों के लिए काफी कठिन समय होगा जब वो एक बार फिर मैदान पर उतरकर अपने से ज्यादा मजबूत टीम के खिलाफ खेलेंगे. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 17 सदस्यीय टीम का चयन किया है. जिसमें कई नए खिलाड़ी भी शामिल है.

ऑस्ट्रेलिया की टीम में कई नए चेहरे

Australian Cricket Team Begins Their New Era - EssentiallySports

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से होगी. जिसका चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 15 जनवरी से 19 जनवरी के बीच खेला जाएगा. भारत की टीम ने पिछली बार ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में मात दी थी.

तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम में उनके मुख्य और अनुभवी खिलाड़ियों के रूप में स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस मौजूद होगे. तो साथ ही टीम में कई नए चेहरों को भी टीम में जगह मिली हैं. जिसमें शेफील्ड शील्ड में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं.

उनके नाम की बात करे तो टीम में विल पुकोवस्की, कैमरून ग्रीन, माइकल नेसर, सीन एबोट और माइकल स्वीपसन को चुना गया है. इन सभी ने अभी तक शेफील्ड शील्ड में अपनी टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन करके सभी को प्रभावित किया है.

विल पुकोवस्की और कैमरून ग्रीन को मिला मौका

Cricket Australia delegation team reach Dhaka | Dhaka Tribune

ऑस्ट्रेलिया के विल पुकोवस्की और कैमरून ग्रीन ने तो इन दिनों खेली जा रही ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड में जबरदस्त प्रभाव छोड़ा है. जिसके बाद उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें ऑस्ट्रेलिया की टीम में एंट्री हुई है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से पहले टेस्ट मैच की शुरुआत होगी, जिसके बाद भारत ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच 2 तीन दिवसीय मैच खेले जाएंगे. जिसका पहला मैच 6 से 8 दिसंबर को होगा और दूसरा मैच 11 से 13 दिसंबर तक खेला जाएंगा.

इसी के साथ अब इसके बात दोनों की टीमों को अपनी सीरीज पर पकड़ बनाकर जीतना पहला लक्ष्य होगा. तो वहीं अब दोनों ही टीमों के बीच मैच खेलते देखना काफी दिलचस्प भी होगा क्योंकि काफी लंबे समय के बाद दोनों टीमें एक-दूसरे के सामने खेल रही हैं.

इस तरह से हैं ऑस्ट्रेलिया की टीमें

Cricket Australia to start pre-season under new rules from May end: Report - cricket - Hindustan Times

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम- टीम पेन ( कप्तान ), सीन एबोट, जो बर्न्स, पैट कमिंस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मार्नस लाबुशाने, नाथन लियोन, माइकल नेसर, जेम्स पेटिनसन, विल पुकोवस्की, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वीपसन, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर

ऑस्ट्रेलिया ए टीम- सीन एबोट, एश्टन एगर, जो बर्न्स, जैक्सन बर्ड, एलेक्स केरी ( wk), कैरी कॉनवे, कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, ट्रैविस हेड, मोइजेज हेनरिक्स, निक मेडिसन, मिचेल मार्श ( फिटनेस टेस्ट के बाद ), माइकल नेसर, टीम पेन, जेम्स पेटिनसन, विल पुकोवक्सी, मार्क स्टेकेटी, विल सदरलैंड, मिचेल स्वीपसन