EpgMCMhW8AAPgsQ

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो चुकी है. जहाँ पर आज पिंक बॉल टेस्ट मैच का दूसरा दिन हैं. जहाँ पर भारतीय टीम का जलवा देखने को मिला. अब ऑस्ट्रेलिया की टीम के नाम बहुत ही शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया है. वहीँ भारतीय गेंदबाजो ने इतिहास रच दिया.

ऑस्ट्रेलिया के नाम जुड़ा एक शर्मनाक रिकॉर्ड

EpgLWXhXMAAZ zH

तेज गेंदबाजी की बात करें तो फिर दिमाग में अपने आप ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान का गेंदबाजी आक्रमण आता है. लेकिन आज के समय में भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण ने सभी की कमर तोड़ दी है. ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज पूरी तरह से इस आक्रमण के सामने नतमस्तक नजर आयें. पिछले 100 सालों में जो कुछ नहीं हो पाया.

उसे अब भारतीय गेंदबाजो ने करके दिखा दिया है. पिंक बॉल टेस्ट मैच में जब दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी आई तो उनकी टीम को अपना खाता खोलने के लिए 28 गेंद लगी. ऐसा पिछले 100 सालों में कभी भी नहीं हुआ था. लेकिन भारतीय गेंदबाजो ने अब इतिहास रच दिया है. वो इस सदी में पहले गेंदबाजी आक्रमण है जिसने ऑस्ट्रेलिया को बहुत परेशान किया है.

गेंदबाजो को नहीं मिला फील्डरों का साथ

Epf0thCUwAYaNKb

भारतीय तेज गेंदबाजी ने ऑस्ट्रेलिया को 50 रनों पर 3 बड़े झटके दिए. विकेटो की संख्या और ज्यादा हो सकती थी. लेकिन मोहम्मद शमी के गेंदबाजी पर एक कैच छूट गया. वहीँ जसप्रीत बुमराह के गेंद पर 2 कैच भारतीय फ़ील्डरों ने छोड़ दिया.

यदि गेंदबाजो को फील्डरों का साथ मिला होता तो भारतीय टीम इस मैच में बहुत आगे निकल जाता. हालाँकि उसके बाद भी भारतीय गेंदबाजो ने ऑस्ट्रेलिया की मुश्किल में डाल दिया. स्टीव स्मिथ मात्र 1 रन बना कर ही पवेलियन लौट गये. जिसके कारण ही ऑस्ट्रेलिया की टीम मैच में बहुत पीछे हो गयी है.

मजबूत स्थिति में पहुँच गया है अब भारत

EpfjK20VEAItNHI

पिंक बॉल टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने पहली पारी में 244 रन बनाये. जिसमें कप्तान विराट कोहली ने 74 रनों का अहम योगदान दिया था. मिचेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 4 विकेट लिए. वहीँ ऑस्ट्रेलिया की टीम ने खबर लिखे जाने तक 50 रनों पर 3 विकेट गँवा दिए हैं. बुमराह और अश्विन ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की है.