australia ian chappell
australia ian chappell

इंतजार खत्म और फैसले की घड़ी नजदीक आ चुकी है। T20 World Cup 2021 का फाइनल मुकाबला आज रात दुबई के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (Australia vs New Zealand) खेला जाने वाला है। इस मैच को लेकर सभी काफी उत्साहित हैं, क्योंकि दोनों ही टीमें पहली बार खिताबी जीत दर्ज करने के लिए सर्वश्रेष्ठ के साथ उतरना चाहेंगी। इस बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर इयान चैपल ने Australia को जीत का पसंदीदा बताया है।

Australia की बल्लेबाजी है महत्वपूर्ण

australia ian chappell
australia ian chappell

Australia vs Nea Zealand मैच से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर इयान चैपल का कहना है कि Australia की बल्लेबाजी काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने डेविड वॉर्नर के बारे में बात करते हुए कहा है कि यदि वह चल जाते हैं, तो मैच छीन सकते हैं। चैपल ने वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स को बताया,

 “वॉर्नर और ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी, मुझे लगता है, बड़ी बात है। अगर वॉर्नर एक बार सेट हो जाता है तो वह बड़ी जल्दबाजी में मैच को आपकी पहुंच से बाहर कर सकता है। उनके पास काफी मजबूत बल्लेबाजी है। न्यूजीलैंड शायद अपनी गेंदबाजी पर अधिक भरोसा करता है, इसलिए मैं कहूंगा कि ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी महत्वपूर्ण है। यही बात टी20 क्रिकेट की है। एक या दो खराब ओवर खेल हरा सकते हैं और एक या दो अच्छे ओवर आपको खेल में जीत दिला सकते हैं।”

स्टीव स्मिथ को भेज सकते हैं ऊपर

australia ian chappell
australia ian chappell

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने Australia को सलाह दी, कि यदि वह जल्दी विकेट खो देते हैं। तो स्टीव स्मिथ को ऊपर भेज सकते हैं। वह टीम में एक फ्लोटर के रूप में फिट बैठते हैं। उन्होंने कहा,

“अगर वह [स्टीव स्मिथ] मैच में एक मूल्यवान खिलाड़ी नहीं है, तो गेम में कुछ गड़बड़ है। यही मेरा जवाब होगा। वह बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। अगर खेल को उसके लिए जगह नहीं मिल पाती है तो खेल में कुछ गड़बड़ है। अगर वे चीजों को स्थिर करने के लिए जल्दी एक विकेट खो देते हैं, तो वे उसे जल्दी भेज देते हैं और अगर वे चलते हैं, तो वह क्रम को नीचे गिरा देता है।”