australia cricket team

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) इस वक्त 4 मार्च से शुरु हो रहे पाकिस्तान दौरे के लिए वहां पहुंच चुकी है। 24 साल बाद कंगारु टीम, पाक दौरे पर गई है। लेकिन अब खबर आ रही है कि पाकिस्तान पहुंची Australia Cricket Team के एक खिलाड़ी को जान से मारने की धमकी मिली है। जिसकी शिकायत खिलाड़ी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से की है। जबकि PCB ने दावा किया था कि उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम को कड़ी सुरक्षा दी है।

एश्टन एगर को मिली धमकी

australia cricket team

पाकिस्तान दौरे पर जाने से पहले सभी टीमें सोच-विचार करती हैं। चूंकि वहां सुरक्षा को लेकर आज भी कहीं ना कहीं सभी के मन में 100 सुरक्षित महसूस नहीं करती। इसके बावजूद Australia Cricket Team 24 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर पहुंची है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है, जिसने चारों ओर खलबली मची दी है। जहां, पाकिस्तान के दौरे पर गए ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्पिनर एश्टन अगर की पार्टनर को सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी मिली है।

एश्टन एगर की पार्टनर को धमकी भरे मैसेज में लिखा मिला है कि क्रिकेटर को पाकिस्तान नहीं जाना चाहिए। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड और द एज के पास वो मैसेज है, जो एगर की पार्टनर Madeleine को मिला है। इसकी शिकायत क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सीए और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी से कर दी गई है, जिसमें आगे की कार्रवाई जारी है।

नहीं है कोई खतरा

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने पिछली बार 1998 में आखिरी बार पाकिस्तान का दौरा किया था। उसके बाद अब एक लंबे अर्से के बाद कंगारु टीम, पाक दौरे पर गई है। एश्टन एगर को धमकी मिलने के मामले में टीम के एक प्रवक्ता ने पुष्टि करते हुए बताया है कि एगर को मौत की धमकी मिली थी, लेकिन टीम की सुरक्षा ने जांच की है और पाया है कि यह कोई विश्वसनीय खतरा नहीं है। एक सुझाव है कि यह एक नकली इंस्टाग्राम अकाउंट से है और कोई बाहर का अकाउंट यूज किया गया है।

बताते चलें, 2009 में श्रीलंकाई टीम पर आतंकवादी हमला हुआ था और इसके बाद से पाकिस्तान दौरे पर कोई बड़ी टीम जाने के लिए तैयार नहीं हुई। इतना ही नहीं पिछले साल न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने सुरक्षा संबंधी कारणों का हवाला देकर पाकिस्तान दौरे को मैच से कुछ घंटे पहले ही रद्द किया था और बिना एक भी मैच खेले घर वापस लौट आई थी। अब देखने वाली बात होगी कि कंगारु टीम इस मामले को कैसे हैंडिल करती है।