Australia Cricket Team पर ट्रॉफी जीतने पर हुई पैसों की बारिश
Australia Cricket Team पर ट्रॉफी जीतने पर हुई पैसों की बारिश

T20 World Cup 2021 के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को 8 विकेट से हराकर Australia Cricket Team ने खिताबी जीत दर्ज कर ली। कंगारु टीम ने इस दिन के लिए 14 साल का लंबा इंतजार किया। इस जीत के बाद अब ऑस्ट्रेलिया ट्रॉफी तो लेकर जाएगी ही, चैंपियन को लगभग 12 करोड़ और रनर-अप न्यूजीलैंड को लगभग 6 करोड़ रुपए प्राइज मनी मिली। सेमीफाइनलिस्ट टीमें पाकिस्तान और इंग्लैंड को लगभग 3 करोड़ रुपए मिले।

Australia Cricket Team को मिले 12 करोड़

Australia Cricket Team पर ट्रॉफी जीतने पर हुई पैसों की बारिश
T20 World Cup 2021: ट्रॉफी जीतने वाली Australia Cricket Team पर हुई पैसों की बारिश, न्यूजीलैंड को भी मिली मोटी रकम, भारत के हिस्से भी आए लाखों रुपये

अपने देश के लिए ट्रॉफी जीतना, हर खिलाड़ी का सपना होता है। लेकिन रविवार को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का ये सपना पूरा हुआ और उन्होंने खिताबी जीत दर्ज कर अपनी टीम को विश्व विजेता बनाया। इस जीत के बाद Australia Cricket Team को चमचमाती ट्रॉफी तो मिली ही। चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को ट्रॉफी के साथ लगभग 12 करोड़ और रनर-अप न्यूजीलैंड को लगभग 6 करोड़ रुपए प्राइज मनी मिली। वहीं, सेमीफाइनलिस्ट टीमें पाकिस्तान और इंग्लैंड को लगभग 3 करोड़ रुपए मिले।

फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड और Australia Cricket Team के बीच खेला गया। इस मुकाबले में टॉस हारकर कीवी टीम ने 173 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। जिसका पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सिर्फ 2 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया और 8 विकेट से एक बेहतरीन जीत दर्ज की।

टीम इंडिया को मिले 52 लाख रुपये

Australia Cricket Team, team india

दूसरे चरण में पहुंचने वाली टीमों के अलावा आईसीसी ने टॉप-12 में शामिल होने वाली टीमों के भी धनराशि दी है। भारतीय टीम को लगभग 52 लाख रुपये मिले। उनके अलावा, स्कॉटलैंड, नामिबिया, वेस्टइंडीज, श्रीलंका, बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका, अफगानिस्तान को भी लगभग 52-52 रुपये मिले।

बताते चलें, भारतीय टीम ने टूर्नामेंट की शुरुआत में निराशाजनक प्रदर्शन किया था, जिसका खामियाजा उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होकर लगाना पड़ा। टीम को पाकिस्तान व न्यूजीलैंड ने शुरुआत में लगातार हराया था, जिसके बाद उनका टॉप-4 में पहुंचना नामुमकिन हो गया था।

विनिंग रन बनाने वाले Glenn Maxwell ने बताया, | Mitchell Starc ने इस गेंदबाज की तारीफ की, | क्रिकेट बिरादरी ऑस्ट्रेलिया को दे रही बधाई,