Australia Cricket

कोरोना महामारी के बीच आईपीएल 2021 (IPL 2021) का 14वां सीजन लगातार जारी है. इन दिनों देशभर में संक्रमण से हालात बेकाबू हो चुके हैं. ऐसे में अब तक कई विदेशी प्लेयर्स के साथ ही कुछ संगठन भी भारत में कोरोना से प्रभावित हो चुके लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. तो वहीं कुछ विदेशी खिलाड़ी हालात की गंभीरता को देखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग बंद करने की भी मांग उठा चुके हैं. इसी बीच भारत की मदद के लिए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट मीडिया एसोसिएशन (australia cricket media association) भी आगे आया है.

कोरोना से भारत में बिगड़े हालात के बीच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट मीडिया ने बढ़ाया मदद का हाथ

australia

दरअसल कोरोना वायरस की दूसरी लहर देश की जनता के लिए जानलेवा बन चुकी है. हर दिन 3 लाख से पार संक्रमितों की संख्या ने लोगों को अंदर से पूरी तरह तोड़कर रख दिया है. अस्पताल में व्यवस्था के अभाव में लोग  अपनी जिंदगी से जंग लड़ रहे हैं. तो वहीं इस भयंकर स्थिति में क्रिकेट जगत से भी कई लोग आगे आकर भारत में पीड़ित लोगों की मदद के लिए कुछ रकम डोनेट कर रहे हैं.

इसी सिलसिले में ऑस्ट्रेलिया (Australia) क्रिकेट मीडिया एसोसिएशन ने भी भारत में COVID-19 संकट को देखते हुए लगभग 2.4 लाख रूपये का दान किया है. इसकी जानकारी डेली टेलीग्राफ के पत्रकार बेन हॉर्न ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए एक ट्वीट कर दी है. बेन हॉर्न एक स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट हैं.

दान की 2.4 लाख रूपये की राशि

WhatsApp Image 2021 04 30 at 3.49.56 PM

उन्होंने अपने ट्वीट में इस बारे में जानकारी देते हुए लिखा कि,

“ऑस्ट्रेलिया (Australia) क्रिकेट मीडिया को भारत और उसके महान लोगों से एक खास लगाव है, जो इस समय बुरे दौर से गुजर रहे हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट मीडिया एसोसिएशन ने एक छोटी सी मदद करते हुए फाउंडेशन कोविड-19 इंडिया संगठन में 2.4 लाख रूपये का दान किया है. कृपया किसी भी तरह से समर्थन कर सकते हैं, तो आप भी जरूर करें”. 

इससे पहले हाल ही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और मौजूदा समय में केकेआर की तरफ खेल रहे तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भी भारत की स्थिति को देखते हुए मदद का हाथ बढ़ाया था. उन्होंने देश में ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए 38 लाख रूपये का दान किया था. इसी के साथ ही उन्होंने बाकी खिलाड़ियों से भी मदद की अपील की थी.

ब्रेट ली और राजस्थान ने भी बढ़ा चुके हैं मदद का हाथ

WhatsApp Image 2021 04 30 at 3.47.03 PM

पैट कमिंस के बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व क्रिकेटर ब्रेट ली ने भी भारत में कोरोना महामारी से प्रभावित लोगों के लिए मदद का हाथ बढ़ाते हुए एक बिटकॉइन दान की थी. जिसकी कीमत लगभग 41 लाख रूपये है. इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स ने भी हाल में 7.2 करोड़ रूपये की बड़ी रकम दान की है.