111915 knbjtnlzvl 1548928310

ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर एवं जोश हज़लवुड जैसे बड़े खिलाड़ी इस समय यूएई में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे है, जो 10 नवम्बर तक चलेंगी. वही आईपीएल 2020 के खत्म होते टीम इंडिया और टीम ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने खेलती नज़र आने वाली हैं. कोविड-19 के बाद ये टीम इंडिया की पहली सीरीज होगी.

कप्तान ने बताया कि किस खिलाड़ी के पास नहीं होगा समय

GettyImages 939736666 800x515 1

ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन के लिए जाएगी. क्योंकि कोविड-19 के चलते वो किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती हैं. ऑस्ट्रेलिया कप्तान टीम पेन ने कहा कि आईपीएल में खेल रहे सभी खिलाड़ियों के पास आईपीएल खत्म होने के बाद ज्यादा समय नहीं होगा.

क्योंकि टीम इंडिया और टीम ऑस्ट्रेलिया के बीच अपना पहला टेस्ट खेला जाना है, जो दिसम्बर के शुरूआती समय में ही गाबा में खेला जाना है. जिसके बारे में तस्मानिया के कप्तान ने एक रिपोर्टर को बताया कि “मैंने अभी तक नहीं सोचा है कि देश में वापस पहुंचे के बाद वह के क्या रूल और रेगुलेशन होंगे.”

लेकिन उन्होंने ये बताया है कि आईपीएल-2020 के खत्म होते ही ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया के बीच चार टेस्ट सीरीज खेली जानी है. जिसमें सामने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की सेना होगी. इस सीरीज में हम पूरी तरह से जीतने की कोशिश करेंगे.

पेन ने अपने खिलाड़ियों के बारे में बताया

188582 5992063 updates

उन्होंने कहा कि

“ये कुछ खिलाड़ी है जो वाइट गेंद को छोड़कर रेड गेंद को पकड़ने वाले हैं, मतलब टी20 क्रिकेट से टेस्ट क्रिकेट खेलते दिखने वाले हैं. जिसमें उनके पास ज्यादा समय नहीं होगा. ये हम लोगों के लिए कभी कारण नहीं बना और हम लोग यही चाह्गें कि ऐसा ना हो.” 

टीम इंडिया से पहले अफ़ग़ानिस्तान के साथ खेलना चाहती थी ऑस्ट्रेलिया

tim paine1

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने एक टेस्ट अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने की तैयारी की थी. लेकिन वो पिछले माह ही मना हो गया. इस टेस्ट का मेन कारण ये था कि वो टीम इंडिया के साथ अच्छा मुकाबला कर सकें. अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच ये टेस्ट पर्थ में खेला जाना था.

ऑस्ट्रेलिया के टीम पेन एक कप्तान के साथ एक विकेटकीपर भी है इसलिए उन्होंने कहा है कि वो विकेट के पीछे खड़े होकर किसी भी तरह का वर्कलोड अपने ऊपर से हटाना नहीं चाहते हैं. उनका मानना है कि वो ज्यादा से ज्यादा करना चाहते है, जब तक उनका शरीर नहीं बोलता.

इस ऑस्ट्रेलिया टीम को पूरी दुनिया में एक अच्छी टीम के रूप में देखा जाता है. इस टीम के पास अभी तक बैलेंस टीम देखी गई हैं. ऑस्ट्रेलिया के पास अच्छे गेंदबाज के साथ-साथ अच्छे बल्लेबाज मौजूद है. जो अभी तक सभी टीम के विरुद्ध अच्छा करने में सफल हुई हैं.