0rmHZOT0je

नया कोच नियुक्त करने के एक हफ्ते बाद ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड दौरे के लिए वनडे और टी- 20 का कप्तान चुन लिया है. पूर्व सलामी बल्लेबाज जस्टिन लैंगर को डैरेन लेहमन की जगह कंगारू टीम का नया कोच बनाया गया है. जिन्होंने मार्च में दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद टीम का साथ छोड़ दिया था. ये स्थिति दक्षिण अफ्रीका दौरे के केपटाउन टेस्ट में बॉल छेड़छाड़ के बाद उत्पन्न हुई.

8M5Ve5o9kIटीम के नियमित कप्तान स्टीवन स्मिथ और उपकप्तान डिविल वार्नर बॉल टेंपरिंग में दोषी पाए जाने के बाद 1 साल का प्रतिबन्ध झेल रहे हैं जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए यह चुनौती थी कि किस खिलाड़ी को यह जिम्मेदारी दी जाये. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ODI का नया कप्तान घोषित कर दिया है और वह हैं टिम पेन जो की अब इंग्लैंड दौरे की कमान संभालेंगे.

RVwUHet0ID

टिम पेन अब वनडे में कंगारू टीम की कमान संभालेंगे तो उपकप्तान के रूप में उनका साथ देंगे एरोन फिंच. गौरतलब है कि कुछ दिनों बाद इंग्लैंड का दौरा शुरू होना है जिसमे टीम का खुलासा हो गया है. 3 जुलाई से शुरू हो रहे इंग्लैंड दौरे का सभी को बेसब्री से इंतजार है. तो वहीं अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसको देखते हुए अपनी तैयारी पूरी कर ली है और अपने नए कप्तान का ऐलान कर दिया.

mpCStLR60tबता दें कि, कुछ दिनों पहले ही ऑस्ट्रेलिये ने अपने नए कोच का एलान किया था जो की डेरेन लेहमेन की जगह जस्टिन लैंगर बनाये गए थे. तो वहीं अब इंग्लैंड दौरे के लिए टिम पेन को ODI कप्तानी  दी गई है. वहीं टी- 20 में कप्तानी की जिम्मेदारी एरोन फिंच संभालेंगे.

ODI squad: Tim Paine (c), Aaron Finch (VC), Ashton Agar, Alex Carey, Josh Hazelwood, Travis Head, Nathan Lyon, Glenn Maxwell, Shaun Marsh, Jhye Richardson, Kane Richardson, D’Arcy Short, Billy Stanlake, Marquis Stoinis, Andrew Tye.

यह स्क्वाड ODI के लिए है जिसमें सभी धमाकेदार अंदाज में नजर आयेंगे. अब देखना होगा की ऑस्ट्रेलिया नए कप्तान टिम पेन की अगुआई में क्या ख़ास करतो है.

T-20 squad: Aaron Finch (c), Alex Carey (VC), Ashton Agar, Travis Head, Nic Maddinson, Glenn Maxwell, Jhye Richardson, D’Arcy Short, Billy Stanlake, Marcus Stoinis, Mitchell Swepson, Andrew Tye, Jack Wildermuth

एक तरफ जहां एरोन ODI में उप कप्तानी संभालेंगे तो वहीं टी-20 में कप्तानी करेंगे और उनका साथ देंगे एलेक्स कैरी.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *