INDvAUS T20 WC

मैच डिटेल्स:

carrara stadium 1582019311AUS-W vs IND-W  के बीच T20 श्रंखला का तीसरा मैच 10 अक्टूबर को Carrara Oval, Carrara, Australia में खेला जाएगा। यह मैच 01:40 शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू:

दूसरे मैच में AU-W टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए IN-W को 4 विकेट से हराकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी IN-W  टीम ने पूजा वस्त्रकर, हरमनप्रीत कौर की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत 118 रन बनाए , लक्ष्य का पीछा करने उतरी AU-W  टीम ताहलिया मैकग्राथ की 42 रन की शानदार पारी की बदौलत लक्ष्य तक पहुंचने में कामयाब रही और 4 विकेट से  मैच जीत लिया।

इस मैच में IN-W शानदार प्रदर्शन करते हुए पिछले मैच की हार का बदला लेने के इरादे से मैदान में उतरेगी वही दूसरी ओर AU-W  इस मैच में भी अपनी जीत की लय को कायम रखना चाहेगी। अगर दोनों टीमें इस मैच में अपनी क्षमता अनुसार प्रदर्शन करती है तो दोनों टीमों के बीच एक अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है। 

मौसम रिपोर्ट:

mosum 4 

आसमान में बादल छाए रहेंगे बारिश होने की भी संभावना है। तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट: 

पिछले कुछ मुकाबलों के अनुसार यह पिच बल्लेबाजों के अनुकूल नजर आई है इस पिच पर टॉस जीतकर पहले  बल्लेबाजी करना सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 160 रन है। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड: 

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी मुश्किल नज़र आई है , दूसरी पारी में इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों को मदद प्राप्त होती है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 40 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश AU-W:

एलिसा हीली (wk), बेथ मूनी, मेग लैनिंग (c), एशले गार्डनर, एलिसे पेरी, ताहलिया मैकग्राथ, निकोला केरी, सोफी मोलिनक्स, जॉर्जिया वेयरहैम, हन्ना डार्लिंगटन, तायला व्लामिनक

संभावित एकादश IN-W:

शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (c), यास्तिका भाटिया, ऋचा घोष (wk), पूजा वस्त्रकर, दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका सिंह

ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

ताहलिया मैकग्राथ; AU-W टीम की सबसे अच्छी ऑलराउंडर है इन्होंने हाल ही में खत्म हुई एकदिवसीय श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करते हुए 121 रन बनाए और 4 विकेट लिए इन्होंने दूसरे मैच में भी शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 42 रन बनाए इस मैच में भी ये बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन कर सकती हैं। 

एशले गार्डनर; पहले मैच में इन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 2 विकेट लिए दूसरे मैच में भी इन्होंने 1 विकेट लिया ये काफी बेहतरीन ऑलराउंडर हैं इस मैच में भी ये बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन कर सकती हैं। 

हरमनप्रीत कौर; ये काफी आक्रामक शैली की बल्लेबाज है पिछले मैच में इन्होंने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 28 रन बनाए और 1 विकेट लिया इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

जेमिमा रोड्रिग्स; पहले मैच में इन्होंने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 49 रन बनाए इस मैच में भी ये बल्लेबाजी से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकती हैं। 

एलिसा हीली; AU-W टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी है इन्होंने 118 टी20 मैचों में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 2121 रन बनाए हैं इस मैच में ये बल्लेबाजी से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकती है। 

स्मृति मंधाना; IN-W टीम की सबसे अच्छी बल्लेबाज है इन्होंने अपने T20 कैरियर में 81 मैचों में 1901 रन बनाए हैं हाल ही में खत्म हुई एकदिवसीय श्रृंखला में भी इन्होंने 3 मैचों में 124 रन बनाए हैं इस मैच में ये कप्तान और उपकप्तान के तौर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकती है। 

मेग लैनिंग; AU-W टीम की कप्तान है तथा काफी अनुभवी व प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। इन्होंने 58 टी20 मैचों में 1554 रन बनाए हैं इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

कप्तान/उपकप्तान विकल्प: 

कप्तान:एलिसे पेरी,ताहलिया मैकग्राथ

उपकप्तान:एलिसा हीली,स्मृति मंधाना

ड्रीम 11 टीम 1: 

AUS-W vs IND-W

विकेटकीपर:एलिसा हीली

बल्लेबाज:  स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स,हरमनप्रीत कौर,बेथ मूनी

आल राउंडर : ताहलिया मैकग्राथ,एशले गार्डनर, निकोला केरी

गेंदबाज: राजेश्वरी गायकवाड़,पूजा वस्त्रकर,सोफी मोलिनक्स

ड्रीम 11 टीम 2:

Screenshot 2021 10 09 9.24.55 PM

विकेटकीपर:एलिसा हीली

बल्लेबाज: स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स,हरमनप्रीत कौर,बेथ मूनी

आल राउंडर : ताहलिया मैकग्राथ,एशले गार्डनर, दीप्ति शर्मा

गेंदबाज: राजेश्वरी गायकवाड़,पूजा वस्त्रकर,सोफी मोलिनक्स

विशेषज्ञ सलाह: 

इस पिच पर गेंदबाजों को मदद प्राप्त होती है।ताहलिया मैकग्राथ , बेथ मूनी ग्रैंड टीम में कप्तान और उपकप्तान के तौर पर सबसे सही विकल्प रहेंगी। 

संभावित विजेता:

 IN-W के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer