Team india-INDW vs AUSW

मैच डिटेल्स:

AUS-W vs IND-W AUS-W vs IND-W के बीच एकदिवसीय श्रंखला का तीसरा मैच 26 सितंबर को खेला जाएगा। यह मैच Harrup Park, Mackay में खेला जाएगा। यह मैच सुबह 05:30 शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू:

इस श्रृंखला के दूसरे मैच में भी AUS-W ने शानदार प्रदर्शन करते हुए IND-W  को 5 विकेट से हराकर श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी IND-W टीम ने स्मृति मंधाना की शानदार 86 रन की पारी की बदौलत 274 रन बनाए वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी AUS-W टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी पर बेथ मूनी,ताहलिया मैकग्राथ की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत टीम लक्ष्य तक पहुंचने में कामयाब रही और 5 विकेट से दूसरा मुकाबला भी जीत गई। टीम इंडिया की हार की मुख्य वजह खराब क्षेत्ररक्षण रही है। इस मैच में IND-W अच्छा प्रदर्शन करते हुए इस श्रृंखला में अपनी पहली जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान में उतरेगी वही दूसरी ओर AUS-Wअपनी जीत की लय को कायम रखना चाहेगी।

मौसम रिपोर्ट:

mosum 4 

आसमान में बादल छाए रहेंगे बारिश होने की भी संभावना है। तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट: 

पिछले कुछ मुकाबलों के अनुसार यह पिच बल्लेबाजी के अनुकूल नजर आई है इस पिच पर टॉस जीतकर पहले  बल्लेबाजी करना सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 207 रन है। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड: 

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी आसान नज़र आई है ,दूसरी पारी में इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों को मदद प्राप्त होती है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 60 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश AUS-W:

बेथ मूनी, एलिसा हीली (wk), मेग लैनिंग (c), एलिसे पेरी, एशले गार्डनर, ताहलिया मैकग्राथ, निकोला केरी, सोफी मोलिनक्स, जॉर्जिया वेयरहम, हन्ना डार्लिंगटन, डार्सी ब्राउन।

संभावित एकादश IND-W:

स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, मिताली राज (c), दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (wk), पूजा वस्त्राकर, झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव।

ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

ताहलिया मैकग्राथ; दूसरे मैच में इन्होंने AUS-W  के लिए शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट लिए और 74 रन बनाए इस मैच में भी ये बल्ले और गेंद से अच्छा प्रदर्शन कर सकती हैं। 

बेथ मूनी; दूसरे मैच में इन्होंने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए नाबाद 125 रन की पारी खेलकर मैच जिताया इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

मेग लैनिंग ; AUS-W टीम की कप्तान है और टीम की सबसे अनुभवी खिलाड़ी है। पहले मैच में इन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 53 रन बनाए इस मैच में भी ये ड्रीम टीम में बल्लेबाजी से अच्छे पॉइंट दिला सकती है। 

मिताली राज; इन्होंने पहले मैच में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 63 रन की शानदार पारी खेलकर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया इस मैच में भी ये बड़ा स्कोर कर सकती हैं इसलिए इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है। 

एलिसा हीली; ये काफी आक्रामक शैली की बल्लेबाज है पहले मैच में इन्होंने शानदार 77 रन की पारी खेलकर मैच जिताया इस मैच में भी ये अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। 

डार्सी ब्राउन; पहले मैच में इन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट लिए पहले मैच में इनके खिलाफ IND-W बल्लेबाजों को बल्लेबाजी करने में काफी संघर्ष का सामना करना पड़ा इस मैच में भी ये एक अच्छी चुनौती पेश कर सकती है। 

स्मृति मंधाना; ये काफी अच्छी बल्लेबाज है काफी अच्छी तकनीक के साथ बल्लेबाजी करती है। दूसरे मैच में इन्होंने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 86 रन बनाए ये काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। इस मैच में ये बड़ा स्कोर कर सकती है इसलिए इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है। 

कप्तान/उपकप्तान विकल्प: 

कप्तान: राचेल हेन्स,मेग लैनिंग

उपकप्तान: दीप्ति शर्मा,एलिसे पेरी

ड्रीम 11 टीम 1: 

Screenshot 2021 09 25 9.15.09 PM

विकेटकीपर:एलिसा हीली

बल्लेबाज: मेग लैनिंग,स्मृति मंधाना, मिताली राज,बेथ मूनी

आल राउंडर :दीप्ति शर्मा,पूजा वस्त्राकर,ताहलिया मैकग्राथ

गेंदबाज: हन्ना डार्लिंगटन, डार्सी ब्राउन,सोफी मोलिनक्स

ड्रीम 11 टीम 2:

Screenshot 2021 09 25 9.22.45 PM

विकेटकीपर:एलिसा हीली

बल्लेबाज: मेग लैनिंग,स्मृति मंधाना,मिताली राज,बेथ मूनी

आल राउंडर :दीप्ति शर्मा,पूजा वस्त्राकर,ताहलिया मैकग्राथ

गेंदबाज: डार्सी ब्राउन, सोफी मोलिनक्स, झूलन गोस्वामी

विशेषज्ञ सलाह: 

इस पिच पर गेंदबाजों को मदद प्राप्त होती है। स्मृति मंधाना, ताहलिया मैकग्राथ ग्रैंड टीम में कप्तान और उपकप्तान के तौर पर सबसे सही विकल्प रहेंगी। 

संभावित विजेता:

 IND-W के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer