d53b5 16329106120364 800

मैच डिटेल्स:

carrara stadium 1582019311AUS-W vs IND-W के बीच खेले जाने वाला एकमात्र टेस्ट मैच मैच 30 सितंबर से खेला जाएगा। यह मैच Carrara Oval, Queensland. में खेला जाएगा। यह मैच सुबह 11:30 शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू:

IND-W और AUS-W 15 साल के लंबे अंतराल के बाद एक दूसरे के खिलाफ टेस्ट मैच खेलती हुई नजर आएंगी। दोनों टीमों के पिछले कुछ मुकाबलों पर नजर डाली जाए तो IND-W का यह इस साल दूसरा टेस्ट मैच है पहले मैच में ENG-W  के खिलाफ IND-W ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच को ड्रॉ किया। वही AUS-W 2 साल बाद टेस्ट मैच खेल रही है उन्होंने अपना आखिरी मैच 2019 में ENG-W के खिलाफ खेला था।

AUS-W ने एकदिवसीय श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन  किया है इस मैच में भी टीम को अपने प्रमुख खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। वही IND-W ने अंतिम एकदिवसीय मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की है। इस मैच में भी टीम अपनी जीत की लय को कायम रखना चाहेगी। दोनों टीमें इस एकमात्र टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान में  उतरेंगी अगर दोनों टीमें अपनी क्षमता अनुसार प्रदर्शन करती हैं तो एक अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है। 

मौसम रिपोर्ट: 

mosum 3

आसमान में बादल छाए रहेंगे बारिश होने की भी संभावना है। तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट: 

पिछले कुछ मुकाबलों के अनुसार यह पिच गेंदबाजों के अनुकूल नजर आई है इस पिच पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना सही निर्णय रहेगा। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए रिकॉर्ड

यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 250 रन के आस पास रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए यहां पर 40% मुकाबले जीते गए हैं। 

पहले गेंदबाजी करते हुए रिकॉर्ड 

यह पिच तेज गेंदबाजों को अतिरिक्त उछाल और स्विंग प्रदान करवाती है जिससे बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल रहता है। इसलिए टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए इस पिच पर 60% मुकाबले जीते गए हैं। 

संभावित एकादश AUS-W:

बेथ मूनी, एलिसा हीली (wk), मेग लैनिंग (c), एलिसे पेरी, एशले गार्डनर, ताहलिया मैकग्राथ, एनाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वेयरहैम, सोफी मोलिनक्स, डार्सी ब्राउन, स्टेला कैंपबेल।

संभावित एकादश IND-W:

स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, मिताली राज (c), यास्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, तानिया भाटिया (wk), पूजा वस्त्राकर, झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह, शिखा पांडे।

ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

मिताली राज ; ये काफी अनुभवी खिलाड़ी है इन्होंने टेस्ट मैचों में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। इन्होंने 11 टेस्ट मैचों में 40 की औसत से रन बनाए हैं जिसमें 4 अर्धशतकीय  तथा एक शतकीय पारी भी शामिल है। इन्होंने एक मैच में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 214 रन  बनाए इस मैच में भी ये बल्लेबाजी से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं।

ताहलिया मैकग्राथ; इन्होंने एकदिवसीय श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करते हुए 121 रन बनाए और 4 विकेट लिए इस मैच में भी ये बल्ले और गेंद से अच्छा योगदान कर सकती है। 

स्मृति मंधाना;  तकनीकी तौर पर ये काफी अच्छी बल्लेबाज है इन्होंने एकदिवसीय श्रृंखला में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 124 रन बनाए टेस्ट मैच में भी टीम को इनसे अच्छी शुरुआत की उम्मीद है। 

बेथ मूनी; इन्होंने एकदिवसीय श्रंखला में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 177 रन बनाए जिसमें 125 रन की शानदार पारी भी शामिल है इस मैच में भी AUS-W को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

एलिसे पेरी; ये AUS-W टीम की प्रमुख ऑलराउंडर है ये एकदिवसीय श्रृंखला में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई पर ये काफी बड़ी और प्रतिभाशाली खिलाड़ी है कभी भी अच्छा प्रदर्शन कर सकती हैं इसलिए इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है। 

कप्तान/उपकप्तान विकल्प: 

कप्तान: ताहलिया मैकग्राथ,एलिसे पेरी

उपकप्तान:मेग लैनिंग,मिताली राज

ड्रीम 11 टीम 1: 

AUS-W vs IND-W

विकेटकीपर:एलिसा हीली

बल्लेबाज: मेग लैनिंग,स्मृति मंधाना, मिताली राज,बेथ मूनी

आल राउंडर : ताहलिया मैकग्राथ,एलिसे पेरी, एशले गार्डनर

गेंदबाज: सोफी मोलिनक्स,झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे

ड्रीम 11 टीम 2:

Screenshot 2021 09 29 9.23.03 PM

विकेटकीपर:एलिसा हीली

बल्लेबाज: मेग लैनिंग,स्मृति मंधाना, मिताली राज,बेथ मूनी

आल राउंडर : ताहलिया मैकग्राथ,दीप्ति शर्मा

गेंदबाज: सोफी मोलिनक्स,झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे,डार्सी ब्राउन

विशेषज्ञ सलाह: 

इस पिच पर गेंदबाजों को मदद प्राप्त होती है। ताहलिया मैकग्राथ,एलिसे पेरी  ग्रैंड टीम में कप्तान और उपकप्तान के तौर पर सबसे सही विकल्प रहेंगी। 

संभावित विजेता:

 AUS-W के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer