Kevin Pietersen

ICC T20 World cup 2021 अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चूका है. टूर्नामेंट का फाइनल (AUS vs NZ) मुकाबला 24 नवम्बर, रविवार को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में अपनी फेवरेट टीम को लेकर कई दिग्गज भविष्यवाणी कर चुके हैं और अब इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने भी भविष्यवाणी करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम को खिताब जीतने के लिए फेवरेट बताया है। दोनों ही टीमों ने इस वर्ल्डकप में जिस तरह का खेल दिखाया है, उसको देख कर तो यही लग रहा है कि, ये मुकाबला काफी रोचक होने वाला है.

मैं ऑस्ट्रेलिया पर दांव खेलूंगा: केविन पीटरसन

पीटरसन (Kevin Pietersen) ने ट्विटर पर अपना ब्लॉग शेयर करते हुए लिखा, ”न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ सबकुछ ठीक है, लेकिन मैं ऑस्ट्रेलिया पर दांव खेलूंगा। इतिहास बताता है कि जब आप इन दोनों को एक-साथ बड़े फाइनल में देखते हैं तो ऑस्ट्रेलियाई टीम हर बार कीवियों को मात दे देती है। 2015 में मेलबर्न में 50 ओवरों के वर्ल्ड कप फाइनल (AUS vs NZ) में भी ऐसा ही हुआ था। मुझे बिल्कुल भी आश्चर्य नहीं होगा कि, इसबार भी रविवार को होने वाले फाइनल मुकाबलें में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड को हराकर ट्राफी पर कब्ज़ा कर ले ।”

न्यूजीलैंड ने जहाँ पहले सेमीफाइनल (ENG vs NZ) मुकाबलें में इंग्लैंड को एक रोमांचक मुकाबलें में 5 विकेट से हराकर वर्ल्डकप 2019 के हार का बदला लेते हुए फाइनल में प्रवेश किया. तो वही ऑस्ट्रेलिया ने इस टूर्नामेंट की सबसे मजबुत टीम पाकिस्तान को दुसरे सेमीफाइनल (AUS vs PAK) मुकाबलें में 5 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह बनायीं है.

ऑस्ट्रेलिया रही है न्यूजीलैंड पर हावी

AUS vs NZ

दोनों टीमों के (AUS vs NZ) बीच अब तक के खेले गए टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले पर अगर नजर डाल जाए तो , उसमें हमेशा ऑस्ट्रेलिया का मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियन पर दबदबा रहा है। लेकिन न्यूजीलैंड ने भारत में 2016 वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज में अपनी एकमात्र भिड़ंत में जीत हासिल की थी। दोनों टीमें अबतक 14 बार एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरी हैं, जिसमें से 9 बार बाजी कंगारू टीम ने मारी है, जबकि महज पांच में ही जीत कीवी टीम के हक में रही है।