AUS Probable XI in AUS vs NZ T20 World Cup 2022

AUS vs NZ: टी20 विश्वकप 2022 में क्वालीफायर चरण के समपान के बाद अब सुपर-12 की जंग शुरू होने जा रही है। यहां से टूर्नामेंट की सबसे बेहतरीन टीमें एक दूसरे के खिलाफ ताल ठोंकती हुई नजर आने वाली है। 22 अक्टूबर को गत विजेता ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूज़ीलैंड मुकाबले से सुपर-12 के कारवां की शुरूआत होने जा रही है।

सिडनी क्रिकेट ग्राउन्ड इस अहम मैच का गवाह बनने वाला है। मेजबान और गत विजेता होने एक नाते सभी क्रिकेट विशेषज्ञों ने ऑस्ट्रेलिया को अपनी पसंदीदा टीमों में से एक माना है। ऐसे में देखना होगा कि एरॉन फिंच की अगुवाई वाली यह टीम अपने पहले मुकाबले में किन 11 खिलड़ियों के साथ मैदान में उतरने वाली है।

एरॉन फिंच और डेविड वार्नर कर सकते हैं पारी का आगाज

David Warner Reveals Texting Aaron Finch During IPL 2022 To Help Him With His Form | Cricket Australia

सबसे पहले बात की जाए ऑस्ट्रेलिया की सलामी जोड़ी की तो अबतक कप्तान एरॉन फिंच पर कई तरीके के सवाल उठ रहे थे। लेकिन भारत के खिलाफ अभ्यास मैच में जिस प्रकार उन्होंने अर्धशतक जड़कर फॉर्म में लौटने का संकेत दिया है। इसके बाद उनके सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरने पर मुहर लग चुकी है। उनका साथ देने के लिए विश्व विख्यात और टी20 फॉर्मेट के खेलने के तरीके की परिभाषा गढ़ने वाले डेविड वार्नर नजर आ सकते हैं। दायें और बाएं हाथ के बल्लेबाजों की यह जोड़ी शुरुआती 6 ओवर का भरपूर इस्तेमाल करते हुए अपनी टीम को धाकड़ शरुआत देने का दमखम रखते हैं।

स्टीव स्मिथ की जगह मिचेल मार्श हो सकते हैं नंबर-3 की पसंद

Most of Australia hates me' - Mitchell Marsh's old interview resurfaces after Australia's maiden T20 World Cup triumph

ऑस्ट्रेलियाई मिडल ऑर्डर में इस समय दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की जगह बनती हुई नजर नहीं आ रही है। क्योंकि बलशाली और अधिक स्ट्राइक रेट से खेलने वाले बल्लेबाजों के बीच में स्टीव कहीं खोए हुए नजर आते हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट उन्हें बेंच पर बिठाने के साथ ही मिचेल मार्श को नंबर-3 के बल्लेबाज के रूप में इस्तेमाल कर सकता है। मिचेल अपने साथ गेंदबाजी का विकल्प भी लेकर आते हैं। इसके अलावा मिडल ऑर्डर में ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टॉइनिस का खेलना लगभग तय है, यह दोनों ही खिलाड़ी बल्ले से मैच का रुख बदलने के साथ ही गेंद से भी बेहद उपयोगी साबित हो सकते हैं।

टिम डेविड के रूप में ऑस्ट्रेलिया को मिला है धाकड़ फिनिशर

Tim David is versatile and adds to Australia's batting options: Aaron Finch | Sports News,The Indian Express

सिंगापुर की ओर से खेलने वाले टिम डेविड टी20 विश्वकप 2022 में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए नजर आने वाले हैं। अबतक आईपीएल समेत विश्व की तमाम टी20 लीग में इस खिलाड़ी ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करने की अपनी क्षमता दिखाई है। हाल ही में भारत दौरे पर भी वह पहली बात ऑस्ट्रेलियाई जर्सी में खेलते हुए नजर आए थे, ऐसा लग रहा था मानो वह सालों से इस टीम का हिस्सा है।

आक्रामक अंदाज में खेलने की उनकी काबिलियत के लिए ऑस्ट्रेलिया उन्हें नंबर-6 के बल्लेबाज के रूप में इस्तेमाल कर सकता है। वहीं उनका साथ निभाने के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड सीधे तौर पर इस प्लेइंग एलेवन में अपनी जगह बनाते हैं। नंबर-7 पर खेलते हुए बीते 12 महीनों में वेड ने अपने देश को कई मैच जिताए हैं। पिछले साल शाहीन अफरीदी को एक ओवर में उनके द्वारा मारे गए 3 छक्के आज भी फैंस की याद के पन्नों पर छपे हुए हैं।

इन खिलाड़ियों के हाथों में होगी गेंदबाजी की कमान

3 Reasons Why Pat Cummins Is Destined To Fail In The ICC Men's T20 World Cup 2022

ऑस्ट्रेलियाई टीम का तेज गेंदबाजी क्रम टी20 विश्वकप में सबसे बेहतरीन माना जा सकता है। रफ्तार और सटीकता के मामले में कंगारू टीम के गेंदबाज विश्व के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक है। जॉश हेजलवुड, पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क की तिकड़ी दुनिया में किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने की काबिलियत रखते हैं। अपने घर में खेलते हुए यह तीनों और भी ज्यादा खूंखार साबित हो सकते हैं, ऐसे में एरॉन फिंच पहले मुकाबले में अपने मुख्य 3 गेंदबाजों के साथ उतरना चाहेंगे। इन सभी के अलावा स्पिनर के रूप में एडम जैंपा को शामिल किया जा सकता है और ग्लेन मैक्सवेल भी अपनी फिरकी जा जादू दिखा सकते हैं।

AUS vs NZ: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-XI

AUS vs BAN Prediction, Who Will Win the Match Between Australia and Bangladesh? ICC T20 World Cup 2021 Match No 34

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, एरॉन फिंच, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टॉइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड, एडम जैंपा, जॉश हेजलवुड, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क