eng vs aus ashes 2021

AUS vs ENG Dream 11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट – Australia v England Test Series 2021/2022

AUS vs ENG Test Series, 2021 मैच डिटेल्स:

20160115 181935 largejpg

AUS vs ENG के बीच टेस्ट श्रंखला का पहला मैच 8 दिसंबर को Brisbane Cricket Ground, Australia में खेला जाएगा। यह मैच 05:30 AM(IST) बजे शुरू होगा इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

AUS vs ENG Test Series, 2021 मैच प्रीव्यू:

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाली  बहुचर्चित टेस्ट श्रृंखला का पहला मैच 8 दिसंबर से खेला जाएगा। दोनों टीमों के पिछले कुछ मुकाबलों पर नजर डाली जाए तो इंग्लैंड टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट श्रंखला 2-2 की बराबरी के साथ समाप्त की थी, हालांकि अभी भी 2011 के बाद इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला जीतने में कामयाब नहीं रही है। इस श्रृंखला में इंग्लैंड टीम को अपने सभी खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया टीम  टीम के तरफ से पैट कमिंस नए कप्तान के तौर पर ऑस्ट्रेलिया टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आएंगे तथा एलेक्स केरी भी  इस श्रंखला के साथ अपने टेस्ट कैरियर का आगाज करेंगे दोनों टीमें इस पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान में उतरेंगी अगर दोनों टीमें अपनी क्षमता अनुसार प्रदर्शन करती हैं तो एक अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है। 

AUS vs ENG Test Series, 2021 मौसम रिपोर्ट:

आसमान हल्के बादल छाए रहेंगे परंतु बारिश होने की संभावना नहीं है। तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

AUS vs ENG Test Series, 2021 पिच रिपोर्ट:

यह पिच  गेंदबाजों के अनुकूल है इस पिच पर तेज गेंदबाजों को काफी मदद प्राप्त होती है। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना इस पिच पर सही निर्णय रहेगा। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए रिकॉर्ड;

पहली पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 250 रन है।

पहले गेंदबाजी करते हुए रिकॉर्ड ;

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी आसान नज़र आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 60 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश AUS:

डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुस्चगने, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (wk), पैट कमिंस (c), जोश हेज़लवुड, मिशेल स्टार्क और नाथन लियोन

संभावित एकादश ENG:

रोरी बर्न्स, हसीब हमीद, डेविड मालन, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, ओली रॉबिन्सन, स्टुअर्ट ब्रॉड और जैक लीच

AUS vs ENG Test Series, 2021 ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

पैट कमिंस; ऑस्ट्रेलिया टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज है इन्होंने भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 21 विकेट लिए थे इस श्रंखला में भी टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

मार्नस लाबुस्चगने; ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट जगत के उभरते हुए सितारे हैं इन्होंने ASHES 2019 श्रंखला में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 74 की औसत से 1675 रन बनाए थे इस श्रंखला में भी टीम को इनसे अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद है। 

बेन स्टोक्स; इंग्लैंड टीम के प्रमुख ऑलराउंडर है ये काफी लंबे अंतराल के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं इस मैच में यह बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं इसलिए इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है। 

स्टीव स्मिथ; ऑस्ट्रेलिया टीम के प्रमुख बल्लेबाज है इन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अभी तक अपने कैरियर में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 2800 से ज्यादा रन  बनाए हैं। इस  श्रंखला में भी यह इंग्लैंड गेंदबाजों के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। 

जो रूट; यह इंग्लैंड टीम के प्रमुख बल्लेबाज है तथा टीम के कप्तान हैं इन्होंने भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था इस साल इन्होंने  टेस्ट क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 1455 रन बनाए इस मैच में भी यह बल्लेबाजी से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

AUS vs ENG Test Series, 2021कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान: स्टीव स्मिथ,जो रूट

उपकप्तान:मार्नस लाबुस्चगने,बेन स्टोक्स

 

ड्रीम 11 टीम 1:

c11d0 16388478193804 1920

विकेटकीपर;एलेक्स केरी 

बल्लेबाज;रोरी बर्न्स, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ,जो रूट,डेविड मालन

आल राउंडर;मार्नस लाबुस्चगने

गेंदबाज; पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क,ओली रॉबिन्सन, स्टुअर्ट ब्रॉड

ड्रीम 11 टीम 2:

2acc0 16387936820935 1920

विकेटकीपर;जोस बटलर

बल्लेबाज;रोरी बर्न्स, स्टीव स्मिथ,जो रूट,मार्कस हैरिस

आल राउंडर;मार्नस लाबुस्चगने,बेन स्टोक्स,क्रिस वोक्स

गेंदबाज; पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, स्टुअर्ट ब्रॉड

AUS vs ENG Test Series, 2021 विशेषज्ञ सलाह:

इस पिच पर बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद प्राप्त होती है, दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाजों को पिच से मदद प्राप्त होती है। बेन स्टोक्स,क्रिस वोक्स ग्रैंड टीम में कप्तान और उपकप्तान के लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।

AUS vs ENG Test Series, 2021 संभावित विजेता:

AUS के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है। वह इस मैच में ज्यादा संतुलित और मजबूत टीम नजर आ रही है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer