Australia vs bangladesh live telecast

मैच डिटेल्स: 

1280px Shere Bangla National StadiumAUS vs BAN के बीच होन वाली 5 T20 मैचों की श्रृंखला का दूसरा मैच 4 अगस्त 2021 को शाम 05:30(IST) बजे से Shere Bangla National Stadium, Dhaka  मे खेला जायगा । इस मैच का सीधा प्रसारण  और अपडेट FANCODE App और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा। 

मैच प्रीव्यू:

पहले मैच में बांग्लादेश ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 23 रन से हराकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 131 रन का लक्ष्य दिया बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी।  

मिशेल मार्श ने 45 गेंदों में 45 रन की पारी खेलकर टीम को संभाला पर नसुम अहमद की शानदार गेंदबाजी के चलते टीम लक्ष्य  तक पहुंचने में नाकामयाब रही। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड ने 24 रन देकर तीन विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया टीम इस मैच में वापसी करने के इरादे से मैदान में उतरेगी वहीं बांग्लादेश अपनी जीत की लय को कायम रखना चाहेगी इस मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। 

मौसम रिपोर्ट:

mosum 1

आसमान में बादल छाए रहेंगे हल्की बारिश होने की भी संभावना है।  तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है ।

पिच रिपोर्ट:

pitch 1

पिछले कुछ मुकाबलों पर नजर डाली जाए तो यह पिच काफी धीमी नजर आई है। इस पिच पर  स्पिन गेंदबाजों को मदद प्राप्त होती है दूसरी पारी में  ड्यू  फैक्टर भी होता है जिसके चलते गेंदबाजों को काफी परेशानी होती है और बल्लेबाजी थोड़ी आसान हो जाती है। पहले बल्लेबाजी करते हुए 150 रन का टारगेट एक अच्छा टारगेट रहता है। 

पहली पारी में औसत स्कोर : 

इस पिच पर औसत स्कोर 150 के आस पास ही रहा है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम का रिकॉर्ड: 

लक्ष्य का पीछा करते हुए यहाँ 65% मैच जीते गए हैं।

संभावित एकादश BAN:

सौम्य सरकार, मोहम्मद नईम, शाकिब अल हसन, नूरुल हसन (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह (कप्तान), अफिफ हुसैन, शमीम हुसैन, महेदी हसन, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, नसुम अहमद

संभावित एकादश AUS: 

जोश फिलिप, एलेक्स कैरी, मिशेल मार्श, मोइसेस हेनरिक्स, एश्टन टर्नर, मैथ्यू वेड (कप्तान और विकेटकीपर), एश्टन एगर, मिशेल स्टार्क, एंड्रयू टाय, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड

ड्रीम11 टॉप पिक्स व टिप्स:

शाकिब अल हसन; यह दुनिया के सबसे अच्छे ऑलराउंडर हैं। इन्होंने जिंबाब्वे के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन किया था और टी-20 श्रृंखला में भी इन्होंने 37 रन बनाए थे और 3 विकेट लिए थे पहले मैच में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 36 रन बनाए और 1 विकेट लिया  इस मैच में भी यह कप्तान और उपकप्तान के सबसे अच्छे विकल्प रहेंगे। 

मिचल स्टार्क; यह काफी अच्छे गेंदबाज हैं  इन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय श्रंखला में काफी शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 विकेट लिए हैं।  पहले मैच में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 2 विकेट लिए इस मैच में भी एक गेंदबाजी से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

मिशेल मार्श; वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में इन्होंने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 219 रन बनाए और 5 विकेट लिए  पहले मैच में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए  45 रन बनाए

एडम ज़म्पा; ऑस्ट्रेलिया की काफी अच्छे स्पिन गेंदबाज हैं एकदिवसीय मैचों में उन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है  पहले मैच में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की और 1 विकेट भी लिया यह पिच स्पिन गेंदबाजों को मदद करती है इसलिए इस मैच में यह एक  ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं।

सौम्या सरकार; जिंबाब्वे के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में इन्होंने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करते दिखाया  है। ये  स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते हैं इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों को मदद प्राप्त होती है ऐसे में इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है। 

कप्तान/उप-कप्तान विकल्प :

कप्तान:  शाकिब अल हसन,मिशेल मार्श

उप-कप्तान : एडम ज़म्पा, सौम्या सरकार

ड्रीम 11 टीम 1:

Screenshot 2021 08 04 9.43.04 AM

विकेटकीपर: एलेक्स कैरी

बल्लेबाज: मोहम्मद नईम,जोश फिलिप,महमुदुल्लाह

आल-राउंडर :  सौम्या सरकार, शाकिब अल हसन,मिशेल मार्श,महेदी हसन

गेंदबाज: मिचल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड

ड्रीम11 टीम 2:

AUS vs BAN

विकेटकीपर: एलेक्स कैरी

बल्लेबाज: मोहम्मद नईम,जोश फिलिप,महमुदुल्लाह

आल-राउंडर : सौम्या सरकार, शाकिब अल हसन,मिशेल मार्श,महेदी हसन

गेंदबाज: मिचल स्टार्क, जोश हेज़लवुड,नसुम अहमद

एक्सपर्ट सलाह:

इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों को मदद प्राप्त होती है एडम ज़म्पा,सौम्या सरकार उपकप्तान के लिए अच्छे विकल्प रह सकते हैं दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम से एक अतिरिक्त बल्लेबाज को लेना सही निर्णय रहेगा| 

सम्भावित विजेता: 

AUS के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है वह ज्यादा मजबूत टीम नजर आ रही है 

 

Ashish Khudania

Am a blog writer