PRI 157688960
PORT ELIZABETH, SOUTH AFRICA - JANUARY 20: Michael Holding is a Jamaican cricket commentator and former cricketer during day 5 of the 3rd Test match between South Africa and England at St Georges Park on January 20, 2020 in Port Elizabeth, South Africa. (Photo by Ashley Vlotman/Gallo Images/Getty Images)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 27 नवंबर को पहल वनडे मैच खेला गया था. जिसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शानदार प्रदर्शंन करते हुए टीम इंडिया को 66 रन से हरा दिया. वहीं टीम इंडिया को पहले वनडे मैच हराने के बाद वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी माइकल होल्डिंग ने इस टीम को लेकर ये बात कही. जो टीम इंडिया के लिए सही बात मानी जा रही हैं.

इस दिग्गज खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए कही ये बात

People with little attention span attracted to shorter cricketing formats: Micheal Holding- The New Indian Express

सिडनी वनडे में भारत को मिली हार के बाद पूर्व वेस्ट इंडीज दिग्गज माइकल होल्डिंग ने कहा कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की टीम को बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए मध्यक्रम में महेंद्र सिंह धोनी जैसे बल्लेबाज की जरुरत है. होल्डिंग ने अपने यूट्यूब चैनेल पर अपलोड किए वीडियो में कहा कि

“भारत के पास कई अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन एक चीज जो मुझे पता है वो ये कि कोहली की टीम को बिना धोनी के संघर्ष करेगी. जैसा कि हम जानते हैं धोनी मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आते थे, वो चेज तो नियंत्रित करते थे. धोनी के टीम में रहते भारत ने पिछले मैचों में कितने अच्छे तरीके से लक्ष्य का पीछा किया था. वो टॉस जीतकर विपक्षी टीम को पहले खेलने का मौका देने से कभी डरते नहीं थे क्योंकि उन्हें पता था कि धोनी की काबिलियत क्या है.”

ये बल्लेबाजी क्रम काफी प्रभावशाली – होल्डिंग

West Indies legend Michael Holding reacts to England dropping Stuart Broad | Metro News

उन्होंने आगे बताया और कहा कि

“ये बल्लेबाजी क्रम काफी प्रतिभाशाली है, हम कई प्रतिभावान खिलाड़ियों को देखा जो शानदार स्ट्रोक खेलते हैं लेकिन फिर भी उन्हें धोनी जैसे खिलाड़ी की जरुरत है. ना केवल धोनी काबिलियत बल्कि उनकी ताकत की भी जरुरत है.”

“जब भारत लक्ष्य का पीछा करता था तो हमने धोनी को कभी इस तरह बेचैन होने हुए नहीं देखा. आमतौर पर वो चेज की गति को अच्छी तरह नियंत्रित करते थे क्योंकि उन्हें अपनी काबिलियत पता है और उन्हें पता है कि चेज कैसे करना है.”

धोनी अपने पार्टनर से करते थे बात- माइकल होल्डिंग

HOT OR NOT: Michael Holding is still ripping through after his powerful and eloquent words on race | Daily Mail Online

इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने कहा कि

“उनके साथ जो भी बल्लेबाजी करता था, वो हमेशा उससे बात करते थे और उनकी मदद करते थे. शानदार बल्लेबाजी क्रम लेकिन रन चेज के मामले में महेंद्र सिंह धोनी एक बेहद खास बल्लेबाज है.”