दर्शकों-बीसीसीआई

भारत-इंग्लैंड (INDvsENG) के बीच जारी 5 मैचों की टी-20 सीरीज का आज तीसरा मैच खेला जाना है, लेकिन उससे पहले ही स्टेडियम में पहुंचने वाले दर्शकों को लेकर, बीसीसीआई (BCCI) ने एक बड़ा फैसला किया है. जिसके बारे में फैंस का जानना बेहद जरूरी है. दरअसल भारत के कुछ राज्यों में कोरोना का कहर एक बार फिर तेज हो गया है, जिसके चलते लोगों को भी परेशानी उठानी पड़ रही है.

दर्शकों को लेकर बीसीसीआई और जीसीए ने लिया बड़ा फैसला

दर्शकों

दिल्ली से लेकर महाराष्ट्र तक महामारी ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है. इस बीच भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेली जा रही है. इस श्रृंखला में मिली 1-1 जीत के साथ दोनों टीमें बराबरी पर है, और समर्थक स्टेडियम में पहुंचकर मैच का पूरा आनंद उठा रहे हैं.

हालांकि अब दर्शकों के लिए बुरी खबर है, क्योंकि आज होने वाले मैच से पहले बीसीसीआई और गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से क्राउड को लेकर पर बड़ा निर्णय लिया गया है. जो क्रिकेट फैंस के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है. क्योंकि अब मैच का लुत्फ लोग स्टेडियम में नहीं उठा सकेंगे.

स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री पर तीन टी-20 मैच के लिए लगा बैन

दर्शकों-टी20

दरअसल टी-20 सीरीज के आखिरी के तीन मुकाबले अहमदाबाद में ही होने हैं, लेकिन उससे पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड और गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने मिलकर यह फैसला किया है कि, अंतिम के 3 मैचों में क्रिकेट प्रेमियों को स्टेडियम में आने की इजाजत नहीं होगी.

बीसीसीआई की ओर से यह फैसला कोरोना महामारी के चलते, दर्शकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. हालांकि पिछले 2 मुकाबलों में गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (Gujarat Cricket Association) ने 50 प्रतिशत दर्शकों को मैच देखने के लिए स्टेडियम में एंट्री की इजाजत दी थी.

बीसीसीआई ने दर्शकों की नो एंट्री से जुड़ी खबर की दी जानकारी

दर्शकों

फिलहाल जिस तरह से एक बार फिर महामारी की चपेट में लोग तेजी से आ रहे हैं, उसे देखते हुए तीन मैचों के लिए फैंस नो एंट्री की जानकारी दी गई है. इस खबर के बारे में खुद बीसीसीआई ने भी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए दी है. ऐसे में अब टीवी पर ही आप मैच का आनंद उठा सकेंगे.

इसके साथ ही विजय रूपानी ने भी इस बारे में अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउट से एक ट्वीट करते हुए लिखा है कि, स्टेडियम में फैंस के न आने का फैसला बीसीसीआई और जीसीए ने लिया है. अचानक से दर्शक को लेकर आई इस खबर की माने तो, जिन्होंने तीसरे मुकाबले के लिए पहले से ही स्टेडियम की टिकट बुक करा ली है, उन्हें उनका पैसा रिफंड कर दिया जाएगा.