35647

इस समय भारतीय टीम एक बहुत बड़ी समस्या से जूझ रही है, जो नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने वाला खिलाड़ी का ना मिलना है. युवराज सिंह के टीम से बाहर होने के बाद से ही भारतीय टीम मैनेजमेंट कभी भी कोई नंबर 4 का स्थापित बल्लेबाज ढूढ़ने में नाकाम रही है. लेकिन युवा खिलाड़ियों में एक ऐसा बल्लेबाज है जो इस नंबर पर खेलते हुए भारतीय टीम के लिए मैच विजेता बनने की काबिलियत रखता है.

नहीं मिल रहा नंबर 4 का बल्लेबाज

अंबाती रायडू

दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह जब से खराब फॉर्म के कारण टीम से बाहर हुए भारतीय टीम के पास कोई स्थापित नहीं रहा जो नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए टीम को मैच जिताने की क्षमता रखता हो. विश्व कप 2015 के बाद से नंबर 4 पर 15 बल्लेबाजो ने बल्लेबाजी की लेकिन अपनी पारी से टीम के कप्तान को प्रभावित नहीं कर सके.

2017 के बाद से इस नंबर पर सबसे ज्यादा बार अंबाती रायडू खेले. जिन्होंने कुछ अच्छी पारियां खेल कर अपनी जगह पक्की करने की कोशिश की लेकिन कुछ पारियों में खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया और उनकी जगह युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत और विजय शंकर को मौका दिया गया.

श्रेयस अय्यर है इस स्थान के प्रमुख दावेदार

shreyas iyer

युवा बल्लेबाज और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर इस स्थान को आसानी से भरने की क्षमता रखते हैं. इस खिलाड़ी ने अब तक भारतीय टीम के लिए 9 मैच खेले जिसमें उन्होंने 49.42 की औसत से 346 रन बनाए. जिसमें 4 अर्द्धशतक भी शामिल है. इस खिलाड़ी का लिस्ट ए करियर बहुत ही शानदार रहा है.

लिस्ट ए करियर में अय्यर ने 79 मैच खेले जिसमें उन्होंने 43.31 की औसत से 3032 रन बनाए. जिसमें उन्होंने 5 शतक और 19 अर्द्धशतक जड़े हैं. इस खिलाड़ी ने अभी हाल में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छी पारियाँ खेली थी. अय्यर के साथ मनीष पांडे भी इस दौड़ में बने हुए हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *