Asif Ali-MS Dhoni-Gun Shot Celebration pics
Asif Ali-MS Dhoni-Gun Shot Celebration pics

T20 World Cup 2021 में पाकिस्तान टीम लगातार अपने बेहतरीन प्रदर्शन से क्रिकेट दिग्गजों का ध्यान खींच रही है. आसिफ अली (Asif Ali) की बेहतरीन पारी के दम पर शुक्रवार को टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ 5 विकेट से शानदार जीत हासिल करते हुए इस टूर्नामेंट में हैट्रिक लगा दी है. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान के सेमीफाइनल का टिकट तकरीबन कंफर्म हो गया है. इस मैच में आसिफ अली (Asif Ali 4 Sixes) जीत के सबसे बड़े हीरो रहे. इसी के साथ ही उन्होंने एमएस धोनी (MS Dhoni) के स्टाइल मे इस जीत का जश्न मनाया.

धोनी के अंदाज में मैच खत्म होते ही पाकिस्तान क्रिकेटर ने मनाया जश्न (Asif Ali)

Asif Ali Gun Shot Celebration

दरअसल शुक्रवार को खेले गए मैच में पाकिस्तान टीम को जीतने के लिए अंतिम 12 गेंदों में 24 रन चाहिए थे. लेकिन, टॉप-5 खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे. इस दौरान इस आसिफ ने बिना गलती किए ही अपने आपको ऐसी परिस्थिति में साबित किया. उन्होंने खुद के ऊपर विश्वास किया और पारी के 18वें ओवर में बिना सिंगल लिए ही टीम को जीत का ताज दिलाया.

Asif Ali Gun Shot Celebration-MS Dhoni

18वां ओवर खत्म होने के बाद उन्होंने अपने पास स्ट्राइक होने का फायदा उठाया और महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की तरफ ही इस बल्लेबाज ने 1 नहीं, बल्कि 4 बार गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाकर टीम को 5 विकेट से शानदार जीत दिलाई. आसिफ अली (Asif Ali) ने जैसे ही जीत का छक्का जड़ा उन्होंने बिल्कुल एमएस धोनी के स्टाइल में गन शॉट (MS Dhoni Gun Shot Celebration) सेलिब्रेशन किया.

फैंस ने पाकिस्तानी बल्लेबाज की धोनी से कर रहे हैं तुलना

Asif Ali Gun Shot Celebration-MS Dhoni pics

इस जश्न से जुड़ी ये तस्वीर काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. धोनी ने साल 2005 में श्रीलंका के खिलाफ जयपुर में हुए वनडे में कुछ इसी अंदाज में अपने शतक का जश्न मनाया था. साथ ही उसी दौरान उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने करियर का जबरदस्त आगाज किया था. धोनी ने इस मैच में 183 रन की नाबाद पारी खेली थी. उनकी इस पारी की बदौलत भारत ने 299 रन के लक्ष्य को 23 गेंद शेष रहते ही पूरा कर लिया था.

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के बाद Babar Azam ने Asif Ali की तारीफ में पढ़े कसीदे, 

183 रन धोनी के वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है. हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ आसिफ अली (Asif Ali) ने शतकीय पारी तो नहीं खेली लेकिन, जिस तरह से उन्होंने अपनी टीम को मुश्किल हालातों से निकालते हुए 6 गेंदे रहते जीत दिला वो कमाल का था. उनके अंदाज को देखने के बाद ऐसा लग रहा है कि, वो इस दिग्गज भारतीय क्रिकेटर के नक्शेकदम पर निकल पड़े हैं.

फैंस ने साझा की गन शाट सेलिब्रेशन वाली तस्वीर

Asif Ali-MS Dhoni Gun Shot Celebrationpics

आसिफ अली (Asif Ali) के धोनी स्टाइल गन शॉट सेलिब्रेशन ट्विटर पर तेजी से वायरल हो गया. फैंस ने भी उनकी तुलना धोनी से करना शुरू कर दी. पाकिस्तान टीम के जीत के बाद एक भारतीय फैन ने आसिफ और धोनी की एक साथ ‘गन शाट सेलिब्रेशन’ की तस्वीर साझा की और उसके कैप्शन में लिखा, काफी नजदीक है. साथ ही पाकिस्तान सुपर लीग टीम इस्लामाबाद यूनाइटेड ने भी उनकी इस तस्वीर को साझा किया है.