Asif Ali-Fareed Ahmad
Asif Ali-Fareed Ahmad

Asif Ali: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच एशिया कप 2022 के सुपर 4 का एक रोमांचक मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में 7 सितंबर बुधवार को खेला गया. जिसमें नसीम शाह ने आखिरी ओवर की शुरुआती दो गेंदों पर दो छक्के जड़ पाकिस्तान को 1 विकेट से जीत दिलाई थी. वहीं इस रोमांच से भरपूर मुकाबले में पाकिस्तान के आसिफ अली और अफगानिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ फरीद अहमद के बीच काफी गरमा गर्मी भी देखने को मिली. जिस पर अब अफगान क्रिकेटर्स ने आसिफ (Asif Ali) को बैन करने की मांग की है.

Asif Ali ने फरीद अहमद को मारने के लिए उठाया बल्ला

PAK vs AFG - Asif Ali Fight Video

दरअसल, पाकिस्तान की पारी का 19वां ओवर अफगानिस्तान के तेज़ तर्रार गेंदबाज़ फरीद अहमद डाल रहे थे. ओवर की चौथी गेंद पर आसिफ ने एक गगनचुंबी छक्का लगाया था. जिसका बदला फरीद ने अगली गेंद पर उनको आउट करते हुए लिया.

वहीं फरीद ने जब आसिफ के सामने उनकी विकेट लेने का जश्न बनाया तो वो आसिफ को एक नज़र नहीं भाया.आसिफ फरीद को मारने के लिए बेताब हो गए. उन्होंने फरीद को मारने के लिए सिर्फ बल्ला नहीं उठाया था बल्कि घूंसा भी मारा था. वहीं इस पूरी घटना को देखकर क्रिकेट जगत दंग रह गया. ऐसे में मैच के बाद अब अफगान क्रिकेटर्स ने आसिफ अली को बैन करने की गुहार आईसीसी से लगाई है.

गुलबदिन नायब ने की आसिफ अली को बैन करने की मांग

Gulbadin Naib on Asif Ali

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान गुलबदिन नायब ने सोशल मीडिया के सबसे चर्चित प्लेटफॉर्म ट्विटर पर ट्वीट करके पाक क्रिकेटर आसिफ अली (Asif Ali) को बैन करने की मांग आईसीसी से की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा,

“आसिफ अली ने इस तरह की बेवकूफी मैदान पर दिखाई, उन्हें टूर्नामेंट के बाकी बचे मैचों से बैन कर देना चाहिए. किसी भी गेंदबाज को बल्लेबाज के आउट होने का जश्न मनाने का हक है, इसमें ऐसे लड़ाई करना सही नहीं है.”

वहीं अफगानिस्तान के पूर्व पत्रकार खालिद अमीरी ने ट्वीट करते हुए लिखा,

“यह पहली बार नहीं है जब इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने मैदान पर दुर्व्यवहार किया है, पिछली बार एक मैच में उन्होंने अपने बल्ले को गन के रूप में इंगित किया था और आज वह अपने बल्ले से अफगान खिलाड़ी को मारने की कोशिश कर रहा था, बेहद शर्मनाक.”

बहरहाल, जिस तरह दोनों खिलाड़ियों ने मैदान पर बर्ताव किया वह बहुत ही शर्मनाक था.