Aisa cup-pakistan

कोरोना महामारी की वजह से अब क्रिकेट जगत पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं. संक्रमण के बढ़ते मामले की गंभीरता को देखते हुए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने टी-20 एशिया कप (Asia Cup) को रद्द कर दिया है. यह खबर क्रिकेट प्रेमियों के लिए भी किसी बड़े झटके से कम नहीं है. लेकिन, इस बीच इस टूर्नामेंट को लेकर एक और बड़ी अपडेट सामने आ रही है.

श्रीलंका की ओर से रद्द किया गया टूर्नामेंट अब इस देश में कराया जा सकता है आयोजित

Asia Cup

टी-20 एशिया कप को रद्द कर दिया गया है. इसका आयोजन इसी साल जून-जुलाई के बीच श्रीलंका में आयोजित होना था. लेकिन, कोरोना से बिगड़ते हालात को देखते हुए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इसे कराने से साफतौर पर इनकार कर दिया है. हालांकि रद्द किए गए इस टूर्नामेंट का आयोजन कब कराया जाएगा अभी तक इसे लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

लेकिन, कुछ रिपोर्ट्स आ रही है कि अब एशिया कप (Asia Cup) का आयोजन पाकिस्तान में अगले साल हो सकता है. यह पहली बार नहीं था जब इस टूर्नामेंट को स्थगित किया गया, एशिया कप का आयोजन पिछले साल पाकिस्तान में होना था, लेकिन कोरोना की वजह से इसे टाल दिया गया और इसकी मेजबानी श्रीलंका को सौंप दी गई थी. अब ‘ईएसपीएनक्रिकइन्फो’ के हवाले से आ रही एक रिपोर्ट के मुताबिक एक बार फिर इसकी मेजबानी पाकिस्तान को सौंपी जा सकती है.

2022 में होने वाले टूर्नामेंट की मेजबानी 2023 में कर सकता है श्रीलंका बोर्ड

WhatsApp Image 2021 05 20 at 5.08.19 AM

रिपोर्ट्स की माने तो अगर दोबारा से टी-20 एशिया कप (Asia Cup) के आयोजन की जिम्मेदारी पाकिस्तान को सौंपी जाती है तो साल 2022 में होने वाले वनडे एशिया कप के आयोजन की मेजबानी श्रीलंका को सौंपी जाएगी. इस टूर्नामेंट की मेजबानी 2023 में श्रीलंका करेगा. जिसका आयोजन पहले पाकिस्तान करने वाला था. हालांकि इस साल यह टी-20 एशिया कप जून-जुलाई के बीच में श्रीलंका में होने वाला था.

ताकि इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी प्रतिभागी टीमें भारत में आयोजित होने वाले टी20 विश्वकप से पहले अच्छी तरह से खुद को तैयार कर सकें. दरअसल इस टूर्नामेंट का मुख्य उद्देश्य यही होता है कि, एशिया की टीमें टी-20 और वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने से पहले अच्छे से अभ्यास कर सकें. बता दें कि, एशिया कप का आयोजन 2 साल के अंतराल पर होता है.

क्या पाकिस्तान दौरे पर जाएगी टीम इंडिया?

Team India jaydev 1

यदि श्रीलंका की ओर से रद्द किया गया एशिया कप (Asia Cup) पाकिस्तान में आयोजित किया जाता है, तो देखने वाली दिलचस्प बात ये होगी कि क्या भारतीय टीम पाक के दौरे पर जाती या नहीं? क्योंकि एक लंबे अरसे से कुछ राजनितिक कारणों के चलते दोनों टीमों के बीच एक भी सीरीज नहीं खेली गई है. ऐसे में अभी कई तरह की अटकलें जारी हैं.