Team India 2
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व में टी20 विश्व कप और एशिया कप (Asia Cup) खेलना है. 27 अगस्त से एशिया कप का आगाज होने जा रहा है. जबकि 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा. ऐसे में भारतीय फैंस इस भिड़ंत को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित भी हैं.

भारत और पाकिस्तान मैच को लेकर सरहद पार भी उतना ही जोश नजर आ रहा है. जितना की भारत में. दोनों देशों के बीच क्रिकेट को सबसे ज्यादा देखा और पसंद किया जाता है. चलिए इस मुकाबले से पहले हम आपको उन 3 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने एशिया कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं. इस लिस्ट में कप्तान रोहित शर्मा का नाम भी शामिल है.

रोहित शर्मा

Rohit Sharma
Rohit Sharma

एशिया कप (Asia Cup) में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नाम सबसे पहले आता है. इसीलिए उन्हें हिटमैन के नाम से जाता है, क्योंकि रोहित चौके से ज्यादा छक्के मारना पसंद करते हैं. जिसकी वजह से कई बार बॉउंड्री पर लपक भी लिए जाते हैं. हालांकि क्रिकेट में यह सब चलता रहता है.

रोहित शर्मा ने एशिया कप में कुल 26 पारिया खेली हैं. जिसमें उनके बल्ले से 21 छक्के देखने को मिले हैं. इस दौरान हिटमैन का स्ट्राइक रेट 90 का रहा है, साथ ही उनका औसत 42.3 का रहा है. साथ रोहित शर्मा एशिया कप में एक शतक जड़ चुके हैं. जबकि रोहित एशिया कप 883 रन बनाए हैं वो इस मामले में ऐसा करने वाले दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse