India's 16-member team may be like this for Asia Cup

Asia Cup: इस साल के अंत में टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है लेकिन, उससे पहले फैंस को अगस्त-सितंबर में आयोजित होने वाले एशिया कप (Asia Cup) का बड़ी बेसब्री से इंतजार है. क्योंकि इस टूर्नामेंट में भारत और पाक जैसी टीमों के बीच भिड़त देखने को मिलेगी. इस टूर्नामेंट की तैयारी के लिए सभी टीमें तैयारियों में जुटी हुई हैं.

ऐसे में भारतीय टीम भी लगातार एक के बाद एक टी20 सीरीज खेल रही है और नए-नए खिलाड़ियों को आजमा रही है. ऐसे में अब सवाल ये उठता है कि एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए भारत की 16 सदस्यीय टीम क्या हो सकती है. तो आइये इस आर्टिकल के जरिए हम उन खिलाड़ियों के बारे में बात करते हैं जिन्हें इस टूर्नामेंट में शामिल किया जा सकता है.

टॉप ऑर्डर में रोहित शर्मा के साथ इन खिलाड़ियों स्क्वॉड में दी जा सकती है जगह

rohit sharma kl rahul ishan kishan

भारतीय टीम पिछले कुछ महीने से कई अलग-अलग टीमों का सामना कर रही है और एक साथ दो टीमें उतार रही है. यानी कि इस समय चयनकर्ता भविष्य को देखते हुए टीम इंडिया की तैयारी में जुटे हैं. फिलहाल विराट कोहली के बाद टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट की कैप्टेंसी रोहित शर्मा के हाथों में सौंपी गई है. ऐसे में उन पर टी20 वर्ल्ड कप से पहले एशिया कप की बड़ी जिम्मेदारी होने वाली है.

इस समय हिटमैन इंग्लैंड में है और 7 जुलाई से दोनों टीमों के बीच रोमांचक जंग भी देखने को मिलने वाली है. लेकिन बात करें एशिया कप (Asia Cup) की तो इस बार उन पर भारत का नेतृत्व करने की तो जिम्मेदारी होगी ही इसके साथ ही सलामी बल्लेबाज के तौर पर भी उन पर बड़ी जिम्मेदारी होगी. इसलिए उनका फॉर्म में आना बेहद जरूरी है. कप्तान के अलावा टॉप ऑर्डर में केएल राहुल की टीम में वापसी हो सकती है और ईशान किशन को भी विकल्प के तौर पर स्क्वॉड में मौका दिया जा सकता है.

मध्यक्रम में कोहली के अलावा इन खिलाड़ियों पर जताया जा सकता है भरोसा

virat kohli shreyas iyer

टी20 वर्ल्ड कप से पहले रोहित शर्मा की नजर एशिया कप (Asia Cup) पर होगी और इस टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज करना चाहेंगे. लेकिन, इसके लिए मध्यक्रम में भी बल्लेबाजों की अहम भूमिका होगी. ऐसे में चयनकर्ता किस पर भरोसा जता सकते हैं ये बेहद दिलचस्प होगा. मिडिल ऑर्डर में चयनकर्ता अनुभवी विराट कोहली के साथ जा सकते हैं, जिनकी फॉर्म इस समय चिंता का कारण बनी हुई है. लेकिन, उम्मीद है कि वो इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में अच्छी वापसी करेंगे और एक बार फिर से फैंस को बल्ले के दम खुश करेंगे.

कोहली के अलावा एशिया कप (Asia Cup) के लिए मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा और हार्दिक पांड्या को मौका दिया जा सकता है. सूर्या और हुड्डा इस समय जबरदस्त फॉर्म में हैं और किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. हाल ही में दीपक हुड्डा ने आयरलैंड के खिलाफ शतक ठोक कर अपनी दावेदारी टीम में ठोकी थी तो ऐसे में चयनकर्ता उन्हें नजरअंदाज नहीं करना चाहेंगे. वहीं सूर्या कई दफा खुद को मुश्किल परिस्थिति में साबित कर चुके हैं तो उन पर भी चयनकर्ता विश्वास जताना चाहेंगे.

इसके अलावा बात करें हार्दिक पांड्या की तो इस समय वो भी अटैकिंग फॉर्म में हैं और फिनिशर के तौर पर भारत के लिए बेस्ट साबित हो सकते हैं. उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ कैप्टेंसी करते हुए भी अपने आपको साबित किया था. खास बात ये है कि हार्दिक बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में भी अपने कोटे के 4 ओवर पूरे कर सकते हैं और समय पड़ने पर हुड्डा भी गेंदबाजी की भूमिका निभा सकते हैं. इसलिए एशिया कप (Asia Cup) में उनका भी चुना जाना लगभग तय माना जा सकता है.

विकेटकीपर के तौर पर इन 2 खिलाड़ियों पर जताया जा सकता है भरोसा

rishabh pant and dinesh karthik

एशिया कप (Asia Cup) के लिए विकेटकीपर के तौर पर चयनकर्ता के लिए सबसे बड़े 2 विकल्प ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक हो सकते हैं. पंत चयनकर्ता की पहली प्रायोरिटी होंगे. तो वहीं लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक भी शानदार फॉर्म में हैं और फिनिशर के तौर पर भी जबरदस्त भूमिका निभा रहे हैं. इसलिए सेलेक्टर्स उन्हें भी नजरअंदाज नहीं करना चाहेंगे.

गेंदबाज के तौर पर इन खिलाड़ियों को दी जा सकती है कमान

bhuvneshwar kumar jasprit bumrah

एशिया कप (Asia Cup) में बीसीसीआई चयनकर्ता तेज गेंदबाजी की कमान जसप्रीत बुमराह, भुनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल को दे सकते हैं. क्योंकि जस्सी और बुमराह को बड़े टूर्नामेंट में प्रेशर का अच्छा खासा अनुभव है और कब-कहां कैसे गेंदबाजी करना है इसके बारे में भी एक्सपीरियंस है. इसलिए सेलेक्टर्स उनके साथ जा सकते हैं. जबकि स्पिनर के तौर पर युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा पर भरोसा जताया जा सकता है.

Asia Cup में ऐसी हो सकती है भारत की 16 सदस्यीय टीम

India's 16-member team may be like this for Asia Cup

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल.

One reply on “Asia Cup 2022 के लिए ये हो सकती है भारत की 16 सदस्यीय टीम, उमरान को भी मिल सकता है मौका…”

Comments are closed.