Team India

टीम इंडिया को अगस्त में रोहित शर्मा की अगुवाई में एशिया कप (Asia Cup) खेलना है. जिसका शेड्यूल जारी किया चुका है. इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान होना अभी बाकी है. जबकि पाकिस्तान ने एशिया कप के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है. ऐसे में भारतीय फैंस की निगाहें अब 28 अगस्त को होने वाले मुकाबले पर होंगी, क्योंकि इस दिन इंडिया और पाकिस्तान का महामुकाबला देखने को मिलेगा. चलिए उससे पहले जान लेते हैं कि केएल राहुल-विराट कोहली सहित किस घातक खिलाड़ी को भी टीम शामिल किया जा सकता है.

Asia Cup में इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

chetan sharma on rumoured rift between virat kohli and rohit sharma
Team India

चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा की अगुवाई में चयन समिति की ओर से कम से कम 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान 8 अगस्त को किए जाने का अनुमान है. जिसमें सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हो सकती है. इसके साथ ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की भी तस्वीर लगभग साफ हो जाएगी, क्योंकि एशिया कप (Asia Cup) के बाद  भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना है. जिसमें लगभग एशिया कप वाली टीम को ही खेलते हुए देखा जा सकता है.

फिटनेस की समस्या से जूझ रहे केएल राहुल की वापसी एशिया कप (Asia Cup) में हो सकती है. वहीं छुट्टियों पर चल रहे विराट कोहली को भी इस टूर्नामेंट में खेलता हुआ देखा जा सकता है. वहीं दीपक चाहर की भी टीम इंडिया में वापसी हो सकती है. हालांकि रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में हर हाल में एशिया कप जीतना चाहेंगे.

बात करें दीपक चाहर की तो आईपीएल 2022 से ही टीम से बाहर चल रहे हैं, उन्हें इस साल चेन्नई ने अपनी टीम में शामिल किया किया था लेकिन, इंजरी की वजह से वो पूरे सीजन आईपीएल 2022 से बाहर रहे. लेकिन, जिम्बाब्वे दौरे पर उनकी वापसी होने के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि वो एशिया कप (Asia Cup) में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं.

‘केएल राहुल को कुछ साबित करने की जरूरत नहीं है’

KL Rahul trolled after contracting to covid-19

भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) एशिया कप में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे.उन्होंने आईपीएल 2022 से कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. ऐसे में उनके ऊपर सभी की निगाहें रहेंगी. वह कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ ओपनिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं. इस बारे में बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्तों पर पीटीआई से कहा,

‘केएल राहुल को कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है. वह एक क्लास खिलाड़ी हैं. जब भी वह टी20 खेलते हैं, तो यह हमेशा एक विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलते हैं और यह जारी रहेगा. सूर्यकुमार और ऋषभ विशेषज्ञ मध्य क्रम के बल्लेबाजों के रूप में खेलने के लिए तैयार हैं.’