Shaheen Afridi ensured India's victory against Pakistan in Asia Cup 2022

Asia Cup 2022: भारतीय क्रिकेट टीम आगामी एशिया कप 2022 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ अपना पहला मैच खेलने वाली है। 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पड़ोसी मुल्कों के बीच एशिया का किंग बनने के लिए संभवतः पहली जंग होने वाली है। दोनों ही टीमें इस महा मुकाबले की कवायदों में जुटी हुई है।

लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए बड़े मैच से पहले बहुत बड़ी चिंता खड़ी हो गई है। दरअसल उनकी टीम के युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) चोटिल हैं और एशिया कप से पहले वे पूरी तरह फिट हो पाएंगे या नहीं इसको लेकर अभी संशय बरकरार है।

Shaheen Afridi की फिटनेस पर जारी है सस्पेंस

PAK vs AUS: Shaheen Afridi gets injured during training - sources - Cricket - geosuper.tv

गौरतलब है कि हाल ही में श्रीलंका दौरे के पहले टेस्ट मैच के दौरान शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) चोटिल हो गए थे। जिसके बाद उन्हें दूसरे टेस्ट मैच से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम नीदरलैंड के दौरे पर जा रही है, जहां पर अफरीदी टीम के साथ मौजूद है लेकिन उनके प्लेइंग एलेवन में शामिल होने की संभावना नहीं है।

पाक टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने गुरुवार को प्रेस वार्ता के दौरान अपने स्टार गेंदबाज कि चोट को लेकर जानकारी दी थी। उन्होंने बताया कि फिलहाल शाहीन चोट से उभर नहीं पाए हैं। लेकिन नीदरलैंड में वे टीम के साथ ही रहेंगे ताकि डॉक्टर और फिजियो उनकी रिकवरी पर अपनी नजर रख सकें।

Asia Cup 2022 : शाहीन अफरीदी की गैरमौजूदगी से भारत को होगा फायदा

Shaheen Shah Afridi accounted for Virat Kohli, India vs Pakistan, Men's T20 World Cup 2021, Super 12s, Dubai, October 24, 2021

ऐसे में अगर शाहीन अफरीदी एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) से पहले फिट नहीं होते हैं तो ये पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है। क्योंकि पिछली बार जब टी20 विश्वकप 2021 में भारत-पाक की भिड़ंत हुई थी तो अफरीदी अपनी टीम के जीत के सबसे बड़े हीरो साबित हुए थे।

अपने शुरुआती स्पेल में ही उन्होंने टीम इंडिया के धाकड़ सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और केएल राहुल को पवेलियन की राह दिखाते हुए भारत को पूरी तरह से पछाड़ दिया था। इसके बाद उन्होंने तत्कालीन कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को आउट कर भारतीय टीम की जीत की उम्मीदों के ताबूत में आखिरी कील गाड़ दी थी।

लेकिन अब एशिया कप से पहले शाहीन की फिटनेस पर बड़ा सवालिया निशान है, अगर वे टीम से बाहर हो जाते हैं तो पाक टीम की ताकत लगभग आधी हो जाएगी। वहीं इसका पूरा फायदा टीम इंडिया को एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में मिलेगा, जिसे वो अपनी जीत में तब्दील कर सकती है।

One reply on “Asia Cup 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत हुई पक्की!, जश्न मनाने के लिए हो जाएं तैयार”

Comments are closed.