Asia Cup 2022
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

जिस टूर्नामेंट को देखने के लिए फैंस पिछले 3 साल से बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, उस टूर्नामेंट का अब आगाज होने वाला है। 27 अगस्त से एशिया कप (Asia Cup 2022) के 15 वें संस्करण के कार्यक्रम की घोषणा की गई है, जिसमें मेजबान श्रीलंका टूर्नामेंट (Asia Cup 2022) के पहले मैच में अफगानिस्तान से भिड़ेगी।

भारत और पाकिस्तान एक दिन बाद दुबई में आमने-सामने होंगे। टूर्नामेंट (Asia Cup 2022) के शुरू होने में तीन हफ्तों से भी कम का समय बचा है और अभी भारतीय टीम का ऐलान होना बाकी है। वहीं, टीम सिलेक्शन से पहले ही भारत को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) वेस्टइंडीज दौरे पर चोटिल हो गए, जिसके बाद अब उनका एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है।

ऐसे में टीम इंडिया के चयनकर्ताओ को हर्षल का रिप्लेसमेंट ढूंढना होगा, जो एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में उनकी जगह ले सके। इस आर्टिकल में हम उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे, जो हर्षल को टूर्नामेंट (Asia Cup 2022) में रिप्लेस कर सकते हैं।

Asia Cup 2022: हर्षल को ये खिलाड़ी कर सकते हैं रिप्लेस

अर्शदीप सिंह

Arshdeep Singh

भारतीय टीम इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे पर है। जहां वो 5 टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। इस श्रृंखला के जरिए अर्शदीप सिंह को भारत के लिए टी20 में डेब्यू करने का सुनहरा मौका दिया गया। उन्होंने इस मौके का बखूबी फायदा उठाया और अपने खेल प्रदर्शन से सबको प्रभावित कर दिया है।

सीरीज के चार मैच खेले जा चुके हैं और अर्शदीप सिंह इन चारों ही मुकाबलों में टीम का अहम हिस्सा रहे हैं। अब तक के खेले गए चार मैचों में उन्होंने 7 विकेट अपने नाम किए हैं। इन आंकड़ों के साथ आईपीएल 2022 के स्टार अर्शदीप सिंह भारत के लिए टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज हैं। इस दौरान उनका इकानॉमी रेट 6.26 का रहा है। उनके ऐसे प्रदर्शन को देखने के बाद ये कहना गलत नहीं होगा कि हर्षल की अनुपस्थिति में अर्शदीप सिंह टीम को पेसर अटैक के लिए टीम में चुना जा सकता है।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse