Pakistan Cricket Team For Asia Cup 2022
Pakistan Cricket Team For Asia Cup 2022

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बुधवार (3 अगस्त) को आगामी एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए पाकिस्तान टीम की घोषणा की। पीसीबी ने 15 सदस्यों की टीम का ऐलान किया है। टूर्नामेंट का पंद्रहवां सीजन 27 अगस्त से दुबई में शुरू होने वाला है जबकि फाइनल 11 सितंबर को खेला जाना है।

पाकिस्तान के अलावा पांच और टीमें भी हैं जो टूर्नामेंट का हिस्सा हैं। इस बार टूर्नामेंट एक बार फिर टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। आइए जानते हैं कि किन-किन खिलाड़ी को स्क्वाड में जगह मिली है…

Asia Cup 2022 के लिए हुआ पाकिस्तान टीम का ऐलान

Asia Cup 2022

पीसीबी ने एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए 15 सदस्यीय पाकिस्तान टीम की घोषणा की। इसके साथ ही, पीसीबी ने नीदरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भी टीम का ऐलान किया है। हसन अली की जगह दोनों टीमों में तेज गेंदबाज नसीम शाह को शामिल किया गया है। पाकिस्तान ने सलमान अली आगा को भी मौका दिया, जिन्होंने 2021 में एकदिवसीय मैचों के लिए इंग्लैंड का दौरा किया था।

घुटने की चोट से उबर रहे शाहीन अफरीदी को वनडे और टी20 टीम में बरकरार रखा गया है। कुल मिलाकर, नीदरलैंड की वनडे टीम से एशिया कप टीम में पांच बदलाव हुए हैं। एशिया कप के लिए अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, मोहम्मद हारिस, सलमान अली आगा और जाहिद महमूद को आसिफ अली, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद और उस्मान कादिर की जगह स्क्वाड में शामिल किया गया।

Asia Cup 2022: इस दिन खेलेगी पाक टीम अपना पहला मुकाबला

Asia Cup 2022

पाकिस्तान को भारत और क्वालीफायर के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। द मेन इन ग्रीन अपने अभियान की शुरुआत 28 अगस्त को अपने कट्टर कॉम्पिटिटर भारत के खिलाफ मैच खेलकर करेगी। बाबर आज़म एंड कंपनी ने आखिरी बार पिछले साल टी 20 विश्व कप में भारत के खिलाफ खेला था और मेन इन ब्लू को 10 विकेट से अपमानजनक हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में भारतीय टीम हर हाल में अपनी पिछली हार का बदला लेना चाहेगी।

Asia Cup 2022 के लिए पाकिस्तान टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिरी।