आज से बर्मिंघम में भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मुकाबला शुरू हो चुका है। इंग्लैंड ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी का फैसला किया। मात्र 26 रन के टीम स्कोर पे इंग्लैंड ने अपना पहला विकेट एलिस्टर कुक के रूप में खो दिया है।

भारत के लिए यह विकेट अश्विन ने लिया। एक शानदार गेंद फेंक उन्होंने दिखा दिया कि क्यों टीम मैनेजमेंट ने इंग्लैंड दौरे पर सफेद गेंद से भारत के हीरो रहे कुलदीप यादव को आराम दे उनके अनुभव को मौका दिया है। राउंड द विकेट से गेंदबाजी करते हुए उन्होंने विकेट के लाइन में गेंद फेकीं जो ऑफ स्पिन होते हुए कुक का ऑफ स्टंप उखाड़ गई।

इस वीडियो के बाद कप्तान कोहली उसी अंदाज में विकेट का लुफ्त उठाते दिखे जिसके लिए वह जाने जाते हैं। पूरे अग्रेशन के साथ हवा में छलांग लगा अश्विन को हाई-फाइव देते हैं।

देखें वीडियो

लंच तक इंग्लैंड 83-1

पहले टेस्ट के पहले दिन का पहला सेशन समाप्त हो चुका हैं। इस सेशन में भारत ने कुल 28 ओवर फेंक दिए हैं और इंग्लैंड 1 विकेट के नुकसान पर 83 रन बाएं। अब तक कुक 13 रन बना अश्विन का शिकार हो चुके हैं। वहीं इंग्लैंड कप्तान रुट 31 रन और जेनिंग्स 38 रन बना मैदान पर मौजूद हैं।

Bowlers who score a century in test match and creates history

वहीं अश्विन ने भारत की तरफ से 7 ओवरों में 13 रन दे 1 विकेट ले लिया हैं। उनके अलावा किसी भी गेदबाज को एक भी विकेट नहीं मिला। इशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी विकेट के लिए तरसते रहे।

अश्विन का टेस्ट रिकॉर्ड

अश्विन

अश्विन ने अब तक भारत के लिए कुल 58 टेस्ट मुकाबले खेले हैं। इन 58 टेस्ट मुकाबलों में उन्होंने 316 विकेट अपने नाम किए हैं। उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के इनिंग में 59 रन दे 7 विकेट अपने नाम करना रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *