Ashwin Virat Dhoni Getty

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर है जहाँ भारतीय टीम तीन टेस्ट मैचों की सीरिज खेल चुकी है और अब भारतीय टीम साउथ अफ्रीका में 6 मैचों की वनडे सीरिज खेल रही है.

इसी बीच भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर भारतीय टीम के मुख्य स्पिनर रविचंद्रन आश्विन ने एक बड़ा बयां दिया है. जिसमे आश्विन ने कहा है, कि विराट कोहली की हड्डियों में नकारात्मकता बिलकुल भी नहीं है.

विराट कोहली के शरीर में नकारात्मक हड्डी नहीं है

kohli ashwin 630

भारतीय टीम के मुख्य स्पिनर रविचंद्रन आश्विन ने विजय हजारे ट्राफी में खेलने के दौरान अपने एक बयान में विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा, “विराट कोहली एक ऐसा खिलाड़ी और कप्तान है. जो मैच को जीतने के लिए जाने के लिए हमेशा तैयार हो सकता है.

उसके शरीर में नकारात्मक हड्डी नहीं है, वह हमेशा जीत के बारे में ही बात करता है, वह कभी भी परिस्थितियों से बचने के लिए नहीं देखता है, बल्कि उन परस्थितियों का डटकर सामना करता है.”

दुसरे खिलाड़ियों को भी अपनी सकरात्मक सोच से प्रेरित किया है 

C2i7y2IWIAE80ZU

रविचंद्रन आश्विन ने आगे अपने बयान में कोहली को लेकर कहा, “हमारी टीम अच्छा कर रही है,  क्योंकि खिलाड़ियों को पता है कि उनके लिए क्या जरूरी है. विराट कोहली को देखकर दुसरे खिलाड़ी भी प्रेरित हो रहे है उसने दुसरे खिलाड़ियों को भी अपनी सकरात्मक सोच से प्रेरित किया है.”

विराट कोहली महान कप्तानों में से एक

kohliashwin13

भारतीय टीम के मुख्य स्पिनर रविचंद्रन आश्विन ने आगे अपने बयान में भारतीय टीम के कप्तान की तारीफ करते हुए कहा, “यह उसके लिए चुनौती वाली कप्तान के रूप में पहली विदेशी सीरीज है. मैं यकीन के साथ कह सकता हूँ, कि विराट कोहली महान कप्तानों में से एक है. जिस तरह से सभी बेहतरीन व महान कप्तानों के पास घरेलू जमीन पर शानदार रिकॉर्ड होता है वैसा ही रिकॉर्ड उसके पास भी है. मुझे उम्मीद है, कि वह विदेश में भी अपनी शानदार कप्तानी का जलवा दिखायेंगे. सबसे अच्छा यह है, कि हम सब उसे उसकी कप्तानी का श्रेय भी देते हैं.”

India as

NISHANT

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *