ashwin

टीम इंडिया के फिरकी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने अपनी गेंदबाजी में कुछ नया इजात किया है. आज से पहले तक आपने अश्विन को बतौर ऑफ स्पिनर गेंदबाज ही गेंदबाजी करते देखा होगा. लेकिन अब अश्विन अपने लेग ब्रेक से भी बल्लेबाजों के पसीनें छुड़ाने की तैयारी में हैं. बुधवार को इसका नमूना ईरानी ट्रॉफी के मुकाबले में देखने को मिला जो कर्नाटक और शेष भारत टीम के बीच खेला जा रहा है.

बीसीसीआई ने इसी मैच का एक विडियो ट्विटर पर साझा करते हुए ट्वीट किया. जिसमें लिखा है, ये हैं लेगब्रेक गेंदबाज रविचंद्रन आश्विन! आज से पहले तक हम इन्हें एक ऑफ स्पिनर के रूप में ही जानते थे, लेकिन अब लेगब्रेक भी देखने को मिलेगा. देखिये इस अश्विन के नए ट्रिक को.
ravichandran ashwin
बताते चलें कि, अश्विन को शेष भारत टीम में चोटिल ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के स्थान पर शामिल किया गया था. वैसे ये दोनों ही खिलाड़ी पिछले काफी लंबे समय से वनडे और टी-20 टीम से बाहर चल रहे हैं. चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कुछ दिन पहले कहा था कि विश्व कप से पहले युवाओं को मौका देने के लिए इन दोनों खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. लेकिन हाल ही में बीसीसीआई द्वारा अश्विन और जडेजा को ए कैटेगिरी में शामिल करना इन दोनों की स्थिति को साफ बयां कर गया. अश्विन भी हालत को अच्छी तरह से समझ चुके हैं और यही वजह है कि अब उन्होंने अपने तरकश में नई गेंद को शामिल किया है.

बाते दें कि इस सीजन रविचंद्रन आश्विन को किंग्स इलेवेन पंजाब का कप्तान भी बनाया गया है. इससे पहले आश्विन चेन्नई सुपर किंग के लिए खेलते थे. अब नए ब्रह्मास्त्र के साथ आर अश्विन ने यह मैसेज देने की कोशिश की है कि वह वनडे में अपनी जगह कब्जाने के लिए और प्रयोग करने से बिल्कुल भी नहीं हिचकिचाएंगे

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published.