ipl 3

IPL 2021 में दिल्ली कैपिटल्स(Delhi Capitals) और कोलकाता नाईट राइडर्स(Kolkata Knight Riders) के बीच हुए दुसरे क्वालीफ़ायर मुकाबलें में कोलकाता ने आखिरी ओवर में रोमांचक जीत दर्ज की. दिल्ली के तरफ से पारी का आखिरी ओवर डालने आए रवि अश्विन(ravi ashwin) की पांचवी गेंद पर राहुल त्रिपाठी ने शानदार छक्का लगाकार कोलकाता को जीत दिला दी. जिसके बाद उन्हें को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल होना पड़ा, अब भारतीय पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर(Sanjay manjrekar) ने अश्विन (ashwin) को लेकर एक बयान दिया है.

मेरी टीम में अश्विन(ashwin) जैसा कोई गेंदबाज नहीं होगा: संजय मांजरेकर

sanjay manjrekar ishan

भारतीय पूर्व क्रिकेटर और कमंटेटर संजय मांजरेकर(Sanjay manjrekar) ने ESPN क्रिकइन्फो के साथ अश्विन(ashwin) के बारे में बात करते हुए कहा,

रवि अश्विन(ravi ashwin) पांच साल से तीनों प्रारूपों में इसी तरह गेंदबाजी करते आ रहे है. मुझसे पूछा जाए तो मै एक टर्निंग विकेट पर आश्विन की जगह वरुण चक्रवर्ती या युजवेंद्र चहल के साथ जाना पसंद करूँगा.

उन्होंने आगे कहा,

मुझे लगता है कि उसने पिछले पांच वर्षों में हमें दिखाया है कि वो बिल्कुल एक जैसी ही गेंदबाजी कर रहे है. और मेरी टीम में अश्विन जैसा कोई नहीं होगा क्योंकि अगर मुझे टर्निंग पिच मिलती है, तो मैं वरुण चक्रवर्ती या सुनील नरेन या चहल जैसे लोगों से उम्मीद करूंगा और वे अपना काम कैसे करते हैं, वे आपको विकेट दिलाते हैं.

अश्विन(ashwin) को आईपीएल (IPL) में नहीं मिलेगा कोई भी खरीरदार

qlqin2eo ravichandran

संजय ने आगे बात करते हुए कहा,

विकेट लेने की क्षमता की कमी के कारण फ्रेंचाइजी अश्विन को टीम में रखने में दिलचस्पी नहीं ले सकती है. अश्विन लंबे समय से टी 20 क्रिकेट में विकेट लेने वाले गेंदबाज नहीं रहे हैं और मुझे नहीं लगता कि कोई फ्रेंचाइजी टीम में अश्विन को सिर्फ रन कम रखने के लिए चाहती है.

आखिरी ओवर में अश्विन (ashwin) को पड़ा था छक्का

9S6A0876

आईपीएल 2021 के दूसरे क्वालीफ़ायर मुकाबलें में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बल्लेबाजो ने 135 रनों का स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में कोलकाता के दोनों ओपनर बल्लेबाजो ने पहले विकेट के लिए 97 रन जोड़ दिए. और मैच को लगभग एकतरफा सा कर दिया. लेकिन अंतिम ओवरो में दिल्ली के गेंदबाजो ने लगातार अंतराल पर विकेट चटकाकर मैच में रोमांच ला दिया.

अंतिम ओवर में कोलकाता को जीतने के लिए 7 रनों की जरुरत थी, और गेंद थी अनुभवी गेंदबाज रवि अश्विन(ravi ashwin) के हाथों में. पहली गेंद पर एक रन बना तो वही गेंद डॉट रही. अब तीसरी और चौथी 2 लगातार गेंद पर रवि अश्विन(ravi ashwin) ने शकिब और नरेन को आउट करके मैच को पूरी तरह से दिल्ली के पक्ष में लाकर खड़ा कर दिया. अब कोलकाता को आखिरी 2 गेंद पर 6 रन की जरुरत थी. लेकिन ओवर की पांचवी गेंद पर राहुल त्रिपाठी ने लॉन्ग ऑफ के ऊपर से शानदार छक्का लगाकर दिल्ली के मुँह से जीत को छीन लिया.