Indian Cricketers Income

IPL 2022 की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। अब जल्द ही BCCI मैगा ऑक्शन की तारीख का ऐलान कर देगी। हालांकि अब तक फ्रेंचाइजियों ने रिटेन व रिलीज करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार कर ली होगी। अब इस बीच Delhi Capitals के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने अपनी टीम के रिटेशन को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उनका मानना है कि Delhi Capitalsउन्हें और श्रेयस अय्यर को रिटेन नहीं करने वाली है।

मुझे और Shreyas को नहीं करेगी रिटेन

Delhi Capitals

दिल्ली कैपिटल्स की टीम IPL के पिछले कुछ सीजन में काफी बेहतरीन प्रदर्शन के साथ सामने आई है। टीम में ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जो कोर टीम का हिस्सा हैं, लेकिन अब फ्रेंचाइजी के पास तो 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने की इजाजत होगी। अब इस बीच अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल में अपलोड एक वीडियो में कहा,

‘मुझे लगता है कि श्रेयस अय्यर को रिटेन नहीं किया जाएगा। मैं भी नहीं हूं। अगर मुझे रिटेन किया जाना होता तो अभी तक बता दिया गया होता।’

कैसा रहा था अश्विन का प्रदर्शन

IPL 2021 को दो पार्ट में खेला गया। क्योंकि भारत में आयोजित हुए टूर्नामेंट को 29 मैचों के बाद ही कोरोना वायरस के चलते स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद यूएई में लीग सफलतापूर्वक आयोजित हुई। इस सीजन में Ravichandran Ashwin ने 13 मैचों में 7 विकेट चटकाए थे। वहीं अय्यर के प्रदर्शन पर गौर करें, तो इंजरी से वापसी करने के बाद दूसरे चरण में उन्होंने 8 मैचों में 175 रन बनाए थे। हालांकि अब अश्विन की मानें, तो उन्हें फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन नहीं किया जाएगा।

पंत को कप्तान बनाए रख सकती है Delhi Capitals

Delhi Capitals
Delhi Capitals

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने IPL 2021 में श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत को टीम का कप्तान नियुक्त किया था। लेकिन दूसरे चरण में जब अय्यर ठीक होकर टीम के साथ जुड़े, तब भी मैनेजमेंट ने पंत को कप्तान के रूप में बरकरार रखा। टीम ने अंतिम चार में जगह बनाई, लेकिन वह फाइनल तक नहीं पहुंच सकी।

अब यदि अय्यर को रिटेन नहीं किया जाता है, तो ये साफ है कि Delhi Capitals ऋषभ पंत को कप्तान बनाए रखना चाहेगी। बता दें, अय्यर ने आईपीएल 2020 में टीम को पहली बार फाइनल में पहुंचाया था।