R Ashwin-NZ Test

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में मेहमान टीम इंडिया को पारी और 76 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद अब यकीनन भारतीय टीम सीरीज में वापसी करना चाहेगी। माना जा रहा है कि ओवल में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन को खेलने का मौका मिल सकता है। हालांकि जडेजा की स्कैन रिपोर्ट में गंभीर चोट नहीं आई है, लेकिन Ashwin को इशांत शर्मा की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

इशांत शर्मा हो सकते हैं बाहर

Ashwin

भारत की तेज गेंदबाजी इकाई के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा लीड्स में निराशाजनक प्रदर्शन करते नजर आए। खिलाड़ी ने 22 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें 92 रन दिए, लेकिन वह एक भी विकेट नहीं चटका सके। ऐसे में अब कप्तान विराट कोहली अनुभवी पेसर को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने का विचार कर सकते हैं।

दरअसल, इस सीरीज के पहले मैच में वह मैच फिट नहीं थे। पहले टखने की चोट और मांसपेशियों में खिंचाव से परेशान रहे ईशांत तीसरे मैच में पूरी तरह फिट थे भी या नहीं ये बताना मुश्किल है।

अश्विन को मिल सकता है मौका

Ashwin

तीसरे टेस्ट मैच के बाद रवींद्र जडेजा को स्कैन के लिए ले जाया गया था, जिसकी रिपोर्ट सामने आ चुकी है और उसमें चिंता की कोई बात नहीं है, क्योंकि फील्डिंग के दौरान लगी चोट गंभीर नहीं है। मगर अब भी Ashwin को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। जी हां, उन्हें इशांत शर्मा की जगह खिलाया जा सकता है, क्योंकि तीसरे मैच में वह अच्छी लय में नहीं दिखे और साथ ही ओवल की पिच पर स्पिनर्स के लिए भी मदद होती है, तो ऐसे में जबकि भारत के पास अश्विन-जडेजा जैसे स्पिनर्स हैं।

तो कप्तान कोहली दोनों के साथ ही मैदान पर उतरकर फायदा उठाना चाहेंगे। साथ ही अश्विन के आने से बल्लेबाजी को भी गहराई मिलेगी, क्योंकि ना केवल घरेलू बल्कि विदेशी परिस्थितियों में भी Ashwin अच्छी बल्लेबाजी करते हैं।