विराट कोहली

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को 227 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। लेकिन अब भारतीय खेमा चेन्नई में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में मजबूती से वापसी करने की ओर देखेगा। इससे पहले भारत के पूर्व तेज गेंदबाज व इस वक्त कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे आशीष नेहरा ने कहा है कि यदि भारत अगले  मैच में टॉस जीतता है, तो कप्तान विराट कोहली 250 रन बनाएंगे।

टॉस जीतकर कोहली बना सकते हैं 250

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का बल्ला काफी वक्त से खामोश ही नजर आ रहा है। भले ही उन्होंने चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 72 रन बनाये, लेकिन वह टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके। मगर अब भारत के पूर्व तेज गेंदबाज ने भविष्यवाणी की है कि यदि भारत टॉस जीतता है तो विराट कोहली 250 रन बना सकते हैं। आशीष नेहरा ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि,

“अगर भारत दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतता है, तो विराट कोहली 250 रन बनाएंगे। वह अपने खुद के रन बनाने में गर्व महसूस करते हैं, कि उन्हें बाहर नहीं निकलना चाहिए। वह जिस भी गेंद पर आउट हुए, कोई भी आउट हो जाता, यह बेहद कम रहता था।”

चेन्नई में टॉस जीतकर इंग्लैंड ने जीत लिया मैच

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेहमान इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। जैसा की सभी जानते हैं कि चेन्नई के विकेट पर पहले बल्लेबाजी वाली टीम को पिच से मदद मिलती है, ठीक वैसा ही हुआ। पहली पारी में भी इंग्लैंड ने 578 रन बोर्ड पर लगा दिए और वहीं से भारतीय टीम के लिए मुश्किलें बढ़ती चली गईं।

जबकि भारत पहली पारी में 337 रन बना सकी और पहली पारी के बाद ही इंग्लैंड के पास 241 रनों की बढ़त थी। इसके बाद भारत मैच में वापसी नहीं कर सका और मैच को 227 रनों के बड़े अंतर से हार गया।

चेन्नई में टॉस जीतना होगा अहम

विराट कोहली

भारत और इंग्लैंड को सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच भी इंग्लैंड में ही खेलना है। ऐसे में यकीनन भारतीय खेमा चाहेगा कि वह टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे, क्योंकि शुरुआती दो दिन चेपाक में बल्लेबाजी के लिए अनुकूल होते हैं।

पहले मैच में मिली हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में टॉस हारने को लेकर कहा था कि कोई बहाना नहीं हम मैच हार चुके हैं। हालांकि इस बात में कोई दोराय नहीं है कि टॉस जीतना या हारना टीम के हाथ में नहीं है, मगर इस वक्त भारतीय टीम उम्मीद करेगी कि वह टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे।