दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम से क्रिकेट को अलविदा कहने वाले आशीष नेहरा ने अपने संन्यास के बाद एक बड़ा ही चौकाने वाला खुलासा किया है. आशीष नेहरा ने अपने एक बयान में उस खिलाड़ी का नाम बताया है जिन्होंने आशीष नेहरा को संन्यास लेने में मजबूर कर दिया था.

भुवनेश्वर कुमार अब तैयार है

आशीष नेहरा ने भुवनेश्वर कुमार को लेकर अपने बयान में कहा,

“मुझे लगता है, कि भुवनेश्वर कुमार अब तैयार है पिछले दो साल से मैं और बुमराह टी20 मैच खेल रहे थे और भुवी अंदर-बाहर हो रहा था इस साल भुवी ने आईपीएल में भी गजब का प्रदर्शन दिखाया. इसलिए मुझे नहीं लगता, कि यह सही है, कि मैं खेलु और भुवी बाहर बैठे, इसलिए मैंने यह फैसला लिया. मैंने इस बारे में विराट कोहली को भी बता दिया था.”

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ना खेलने से निराश था 

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज में चुना गया था, लेकिन उन्हें इस सीरीज में प्लेयिंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिल रहा था. इस बारे में नेहरा ने अपने एक बयान में कहा,

“मैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम एकादश में नहीं खेला तो मैं थोड़ा निराश जरुर था. क्योंकि जब मैं वहां गया था तो मैं अपनी रणनीति के बना के गया था.”

भुवी ने इस तरह किया नेहरा को किया मजबूर 

आशीष नेहरा और भुवनेश्वर कुमार आईपीएल में एक ही टीम सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते है और आईपीएल में प्रदर्शन व भारतीय टीम में भुवी द्वारा किये गये शानदार प्रदर्शन ने नेहरा को संन्यास लेने पर मजबूर कर दिया. हालाँकि नेहरा के इस फैसले में उनका खुद का निर्णय और उनकी बढ़ती उम्र भी एक बड़ी वजह रही.

हर टीम का अपना दौर आता है

नेहरा ने 1999 में श्रीलंका के खिलाफ अपना डेब्यू किया था. उस समय भारत का क्रिकेट में इतना दबदबा नहीं था जितना की आज है.

इस बदलाव को लेकर नेहरा ने अपने बयान में कहा,

“क्रिकेट ऐसा खेल है जो हर आठ-दस साल बाद बदलता रहता है. ऐसा नहीं है, कि पहले टीम अच्छी नहीं थी, लेकिन हर टीम का अपना दौर आता है. जब मैंने खेलना शुरू किया था. तब 2001 से 2007-08 तक ऑस्ट्रेलिया को हराना मुश्किल था अब श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीमें भी पहली जैसी नहीं रही.”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *