Ashish Nehra

इंग्लैंड की सरजमीं पर खेले जाने वाले मुकाबलों में तेज गेंदबाज टीम के लिए अहम भूमिका निभाते हैं। इस बार भी इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में दोनों ही टीमों के तेज गेंदबाजों के कंधों पर जिम्मेदारी होगी। इस बीच भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने भारत की तेज गेंदबाजी इकाई का चुनाव किया है। उनका मानना है कि मोहम्मद सिराज को अभी उनकी बारी का इंतजार करना चाहिए।

Ashish Nehra ने अनुभवी गेंदबाजों को चुना

Ashish Nehra

तेज गेंदबाज Ashish Nehra ने इंग्लैंड सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम के पेस अटैक का चुनाव किया। इसमें उन्होंने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा को चुना। जबकि उन्होंने मोहम्मद सिराज को उनकी बारी का इंतजार करने की बात कही। नेहरा ने कहा,

“मोहम्मद सिराज अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं लेकिन उन्हें अभी और इंतजार करना होगा। सबको पता है कि सिराज एक बहुत ही बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं लेकिन यहां पर आप जसप्रीत बुमराह की बात कर रहे हैं जिन्होंने पिछले 5-6 साल में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। आपको जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा से ही शुरूआत करनी होगी।”

इंग्लैंड में होती है स्विंग गेंदबाजों की जरुर

इंग्लैंड की पिचों पर भरपूर खास होती है और साथ ही हवा से ड्यूक बॉल काफी मूव करती है, जिससे स्विंग गेंदबाजों को मदद मिलती है। अब Ashish Nehra ने भी स्विंग गेंदबाजों को लेकर कहा,

“मैं इस बात से सहमत नहीं हूं कि इंग्लैंड में आपको केवल स्विंग गेंदबाजों की जरूरत है। अगर आप स्टुअर्ट ब्रॉड और जोफ्रा आर्चर को देखें तो वो स्विंग गेंदबाज नहीं हैं लेकिन इसके बावजूद इंग्लैंड के प्रमुख गेंदबाज हैं। इसलिए डिपेंड करता है कि आप कैसी गेंदबाजी करते हैं। ऐसा तो है नहीं कि बुमराह और शमी गेंद को स्विंग नहीं करा सकते हैं या फिर अगर पिच अच्छी होगी तभी वो विकेट ले पाएंगे।”

बुमराह के लिए लय में लौटना जरुरी

Ashish Nehra

भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले कुछ वक्त से आउट ऑफ फॉर्म रहे हैं। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भी वह विकेट के लिए तरसते नजर आए। लेकिन अब यदि भारत को इंग्लैंड दौरे पर अच्छा करना है, तो यकीनन बुमराह को फॉर्म में लौटना होगा। क्योंकि वह भारत के मुख्य तेज गेंदबाजों में से हैं और उनका प्रदर्शन काफी मायने रखता है।