Ashish Nehra and Virat Kohli

भारतीय क्रिकेट जगत में इन दिनों दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) की नैशनल टीम में जगह को लेकर चर्चा गरम है। अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे विराट कोहली पहले की तरह रन बनाने में असमर्थ है, जिसके चलते कई पूर्व खिलाड़ी और विशेषज्ञों का मानना है कि विराट अब टीम पर बोझ बन चुके हैं और कई युवा खिलाड़ी मौके का इंतजार कर रहे हैं।

इसीलिए उन्हें टीम से ड्रॉप कर देना चाहिए। लेकिन इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) भारत के सबसे बड़े मैच विनर रहे हैं और उनके फॉर्म में लौटने के लिए टीम को धैर्य दिखाना चाहिए।

Virat Kohli की फॉर्म को लेकर बोले आशीष नेहरा

IPL: Ashish Nehra all set to become head coach of Ahmedabad franchise | Cricket - Hindustan Times

इंटरनेशनल क्रिकेट में रन मशीन की उपाधि हासिल करने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) इन दिनों बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हुए हैं। खासकर आईपीएल 2022 में उनके फ्लॉप शो के बाद टी20 फॉर्मेट में उनकी जगह को लेकर बहुत बड़ा सवालिया निशान खड़ा हुआ है।

टी-20 टीम में कोहली की जगह को लेकर चल रही बहस के बीच, भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने पूर्व कप्तान का समर्थन करते हुए कहा कि वह अपनी पिछली प्रतिष्ठा के आधार पर अतिरिक्त अवसरों के हकदार हैं। आशीष ने कहा,

हां, जब आप प्रदर्शन नहीं करते तो आपको ड्रॉप कर दिया जाता है। हालाँकि, इसको लेकर भी कई अगर-मगर है। जब आप विराट जैसे खिलाड़ी हों, जिन्होंने रन बनाए हों और देश के लिए बहुत कुछ किया हो, तो उन्हें सीधे बाहर नहीं किया जा सकता। हां, विराट रन नहीं बना रहे हैं लेकिन उन्हें करना समाधान नहीं है। हम उदाहरण के तौर पर विराट की चर्चा कर रहे हैं। यहां तक ​​कि रोहित ने 50 ओवर के खेल में फॉर्म में लौटने से पहले संघर्ष किया था।

“उम्मीद करते हैं कि WI सीरीज के बाद हम एक अलग विराट को देखें” – आशीष नेहरा

India vs New Zealand: Ashish Nehra Deserved This Kind Of Farewell, Says Virat Kohli | Cricket News

कई दिग्गजों का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) को एक ब्रेक के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करनी चाहिए। इस समय वे इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के साथ मौजूद है , जहां विराट ग्रॉइन इंजरी के चलते पहला वनडे मैच मिस कर चुके हैं। कल इंग्लैंड और भारत के बीच दूसरा वनडे मैच खेला जाना है, इसमें भी विराट की उपलब्धता को लेकर सस्पेंस बरकरार है। खबर है कि विराट ने वेस्टइंडीज सीरीज से आराम मांगा है। आशीष नेहरा का भी मानना है कि कोहली अंतराल के बाद जोरदार वापसी कर सकते हैं।

“हर कोई उनकी उपलब्धियों और उनके पास मौजूद प्रतिभा को जानता है। 33 साल की उम्र में फिटनेस उनके लिए कोई समस्या नहीं है। सभी को उम्मीद है कि विराट जितनी जल्दी कमबैक करेगा उतना ही अच्छा होगा। उम्मीद करते हैं कि वेस्टइंडीज सीरीज के बाद हम एक अलग विराट को देखें। यदि वह एक महीने या पाँच सप्ताह तक आराम करे, तो यह उसके लिए सहायक होगा।

रोहित शर्मा ने भी Virat Kohli को टीम में रखने के दिए संकेत

Virat Kohli, Rohit Sharma rested as India announce squad for T20I series against South Africa - Sports News

टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ने भी विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ बने रहने के संकेत दिए थे। इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में प्रेस वार्ता के दौरान रोहित से विराट के फॉर्म को लेकर सवाल किया गया था। जब कप्तान ने विराट को अपना पूरा सपोर्ट देते हुए कहा था कि,

अगर फॉर्म की बात करें तो हर कोई उतार-चढ़ाव के दौर से गुजरता है। हालांकि, इस खिलाड़ी की काबिलियत प्रभावित नहीं होती। इसलिए हमें इन बातों का ध्यान रखना चाहिए, जब कोई खिलाड़ी इतने सालों से अच्छा प्रदर्शन कर रहा हो तो एक या दो सीरीज में खराब प्रदर्शन उसे खराब खिलाड़ी नहीं बना देगा। हमें उनके पिछले प्रदर्शन को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। हम जो टीम में हैं, वो खिलाड़ी की अहमियत जानते हैं।

One reply on ““इतने बड़े खिलाड़ी को आसानी से ड्रॉप नहीं किया जा सकता”, Virat Kohli के बचाव में आशीष नेहरा ने दिया बड़ा बयान”

Comments are closed.