befunky 2022 8 4 18 3 43 1

Ashish Nehra: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ भारतीय टीम को पहले टी20 मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा. 200 से ज्यादा का स्कोर बनाकर भी टीम जीत दर्ज नहीं कर पायी जिसके पीछे सबसे बड़ी ख़राब गेंदबाज़ी मानी जा रही है. टीम में तेज़ गेंदबाजी का स्तर काफी ख़राब नज़र आया और इसी को देखते हुए पूर्व दिग्गज तेज़ गेंदबाज़ आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने साफ़ तौर पर मैनेजमेंट और कप्तान को लताड़ लगते हुए कहा की उमेश यादव आखिर टीम में है की क्यूँ.

उमेश की जगह दीपक चाहर क्यों नहीं? – Ashish Nehra

umesh yadav

भारतीय टीम के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में दीपक चाहर की जगह पर उमेश यादव को मौका दिए जाने पर खासा नाराज नज़र आ रहे है. उन्होंने साफ़ तौर पर कहा है की जो खिलाड़ी आपके भविष्य की रणनीति का हिस्सा नहीं है उनको टीम में शामिल करने का क्या फायदा. उन्होंने अपने इंटरव्यू में कहा,

“उमेश यादव क्यों खेल रहे हैं? पहले आप मोहम्मद शमी को टीम में लाए और आपके पास दीपक चाहर (Deepak Chahar) भी है. आप कह रहे हैं कि बुमराह फिट नहीं है. मैं यह जानना चाहूंगा कि दीपक चाहर क्यों नहीं खेल रहे? एक समय था जब दीपक चाहर भुवनेश्वर कुमार को रिप्लेस करने के लिए पहली पसंद माने जा रहे थे. ऐसे में अगर दीपक चाहर फिट हैं तो उमेश यादव को उनसे पहले क्यों प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. टीम में कंफ्यूजन जरूर है.”

टी20 वर्ल्ड कप के लिए एक्सपेरिमेंट सही नहीं

Team India may be announced for T20 World Cup on September 16 Jasprit Bumrah and Harshals return is set

ऑस्ट्रेलिया की सीरीज को आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है जिसमें भारतीय टीम असफल नजर आ रही है. ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर में वर्ल्ड कप की शुरुआत होने वाली है. हाल ही में एशिया कप में भी प्रदर्शन काफी खराब रहा. टी-20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में उमेश यादव का नाम शामिल नहीं है, लेकिन मोहम्मद शमी के कोविड पॉजिटिव होने के बाद अचानक ही उमेश यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ना सिर्फ टीम में जगह मिली बल्कि प्लेइंग इलेवन में भी शामिल कर लिया गया.

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में हुई थी यही गलती

photo 2021 11 09 11 40 32

अगर मौजूदा स्तिथि देखें को वर्ल्ड कप के लिए टीम की घोषणा हो चुकी है लेकिन अभी भी टीम अपनी सही प्लेइंग 11 चुनने में सफल नहीं हो रही है. पिछले साल ही यही गलती हुई थी जिसमें ऐन मौकें पर बड़े बदलाव किये गये थे जिसमें वरुण चकवर्ती का टीम में शामिल होगा और बेहतरीन स्पिनर चहल को जगह ना मिलना हार का बड़ा कारण साबित हुआ था. ऐसे में अगर इस साल भी भी वर्ल्ड कप में सही टीम चुनने ने जरा भी लगती करोड़ो लोगो के वर्ल्ड कप जीतने के सपने को तोड़ सकती है.