Ashish Nehra-Ganguly

भारतीय टीम ने ओवल टेस्ट मुकाबले को जीतकर एक बार फिर को बेस्ट साबित कर दिया है. लेकिन, आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के उस बयान से असमति जताई है जिसमें पूर्व कप्तान का कहना था कि भारतीय टीम (Team India) दुनिया की बेस्ट टीम है. अब इस प्रतिक्रिया पर पूर्व गेंदबाज ने किस कारण सहमति नहीं जताई है. इसके बारे में हम आपको अपनी इस रिपोर्ट के जरिए बताने जा रहे हैं.

ओवल टेस्ट में भारत ने जीत के साथ दिग्गजों का जीता दिल

photo 2021 09 08 12 33 04

दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में टीम इंडिया का काफी बुरा हाल था. पूरी टीम सिर्फ 191 रन बनाकर सिमट गई थी. लेकिन, दूसरी पारी में खिलाड़ियों ने जबरदस्त कमबैक किया और मेजबान के सामने जीत के लिए 368 रन का लक्ष्य रख दिया था. जिसका पीछा करने उतरी इंग्लैंड 210 रन बनाकर सिमट गई और भारत ने इस मुकाबले को 157 रन से जीत लिया.

इंग्लिश कंडीशन में एक वक्त पर जहां इंडिया के हाथ से मैच निकलता हुआ नजर आ रहा था वहां उस मुकाबले को अपने नाम कर लेना अपने आप में ही काफी मायने रखता है. 50 साल के बाद ओवल में टेस्ट मैच जीतने वाली भारतीय टीम की तारीफ बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी की और उन्होंने इसे दुनिया की बेस्ट टीम करार दे दिया.

गांगुली ने टीम इंडिया को बताया बेस्ट टीम

Ashish Nehra

ओवल टेस्ट जीतने के बाद सौरव गांगुली ने कहा कि, भारत दुनिया की सबसे बेस्ट टीम है. लेकिन टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने गांगुली के इस बयान को सिरे से नकार दिया. उन्होंने कहा कि, वो उनकी इस राय से 100 प्रतिशत इत्तेफाक नहीं रखते हैं. दरअसल भारत की जीत के बाद गांगुली ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि,

‘टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन. स्किल सबसे बड़ा फर्क पैदा करता है. लेकिन, सबसे बड़ा अंतर दवाब झेलने की क्षमता का रहा. इस वक्त की भारतीय टीम बाकी टीमों से काफी आगे है’.

पूर्व गेंदबाज ने बीसीसीआई अध्यक्ष के बयान से जताई असहमति

Saurav ganguly team india 1

पूर्व कप्तान का बयान सामने आने के बाद आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने सोनी स्‍पोर्ट्स नेटवर्क पर इस बारे में बातचीत करते हुए कहा कि,

“आप सौरव गांगुली के ट्वीट की बात कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि भारत ने दबाव को अच्‍छे से मैनेज किया. भारतीय टीम अन्‍य से काफी आगे हैं मैं इस बात से 100 प्रतिशत इत्‍तेफाक नहीं रखता. अगर आप नंबरों की बात कर रहे हैं तो न्‍यूजीलैंड की टीम ने आपको वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में शिकस्त दी थी.

ये उनकी सोच हो सकती है. मेरा मानना है कि हम न्‍यूजीलैंड के साथ आगे हैं. यदि आप बीते एक डेढ़ साल में टेस्‍ट क्रिकेट की बात करते हैं तो भारत और न्‍यूजीलैंड नेक टू नैक यानी लगभग बराबर ही नजर आते हैं.”

इंग्लैंड से इस मामले में भारत काफी आगे- पूर्व भारतीय गेंदबाज

photo 2021 09 08 12 33 06

इसके साथ ही आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने ये बात भी कही कि,

“भारत ने दबाव का सामना इंग्‍लैंड के मुकाबले काफी सही तरीके से किया. भारतीय टीम में बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी की बात की जाए तो दबाव को झेलने के मामले में आप एक डेढ़ साल में कई उतार-चढ़ाव देखेंगे. हां, हम इंग्‍लैंड से इस मामले में काफी आगे हैं.

इंग्‍लैंड भी एक अच्‍छी टीम है. उनके कुछ खिलाड़ी चोटिल हैं. वो न्‍यूजीलैंड से अपने घर में हारे हैं और एशेज सीरीज 2-2 से बराबरी पर खत्‍म कर पाए. इंग्‍लैंड अपने घर पर भी जीत नहीं सकी. जबकि न्‍यूजीलैंड एक ऐसी टीम है जो व्हाइट बॉल और रेड बॉल क्रिकेट में भारत के काफी करीब है.”