Ashish Nehra

T20 विश्व कप 17 सितंबर से ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होने वाला है। सभी खिलाड़ी इसमें अच्छे खासे अभ्यास के बाद बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए तैयार होंगे। T20 विश्व कप के लिए भारत यूएई के विकेटों को ध्यान में रखते हुए एक स्पिन विभाग के अच्छे खिलाड़ियों को साथ ले गया है।

बता दें कि भारत ने इस टूर्नामेंट के लिए अपने सभी 15 मुख्य और तीन रिजर्व खिलाड़ियों का चयन कर लिया है। इसी बीच पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा कि अगर कोई है जो बेझिझक प्लेइंग इलेवन में जगह पाने का हकदार है, तो ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा होना चाहिए।

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं रविन्द्र जडेजा

ravindra jadeja t20

बता दें कि रविन्द्र जडेजा आईपीएल 2021 की शुरुआत से ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और गेंदबाजी, बल्लेबाजी व क्षेत्ररक्षण, तीनों विभागों में अपनी शानदार प्रतिभा के कारण भारतीय टीम में जगह बना सके हैं। जडेजा ने आईपीएल 2021 में अभी तक 10 मैचों में 179 रन बनाए हैं।

2021 के पहले चरण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल के एक ओवर में उनके 37 रन को कोई भी नहीं भूल सकता। ऐसे में आशीष नेहरा ने कहा कि यह देखने वाली बात होगी कि भारत उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल करता है या नहीं। लेकिन, उनका नाम निश्चित रूप से मुख्य कोच रवि शास्त्री और विराट कोहली के दिमाग में सबसे पहले आएगा।

जडेजा ने पिछले दो सालों से बल्ले से असाधारण प्रदर्शन किया है : आशीष नेहरा

jadeja nehra t20

T20 लीग आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के आलराउंडर खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा के बारे में बात करते हुए पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने क्रिकबज से कहा,

” गेंद के साथ भी, वह प्रभावी था। उन्होंने एक महत्वपूर्ण विकेट लिया और चार ओवर में सिर्फ 21 रन दिए। उन्होंने उसी तरह की गेंदबाजी का प्रदर्शन किया, जिसके लिए उन्हें जाना जाता है और जहां तक ​​बल्लेबाजी की बात है तो उन्होंने पिछले 2 सालों में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है। रविन्द्र ने मैच खत्म करने के लिए प्रसिद्ध कृष्णा की गेंदों पर अच्छा प्रहार किया। हम एमएस धोनी, आंद्रे रसेल और कीरोन पोलार्ड की बात करते हैं, लेकिन आज रवींद्र जडेजा ने भी वही किया। उन्होंने सीएसके के लिए और टेस्ट में भारत के लिए बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है। उनकी बल्लेबाजी आखिरकार अच्छी तरह से चल रही है।”