Ashes 2021-22

Ashes 2021-22: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) के बीच जारी प्रतिष्ठित एशेज सीरीज (Ashes 2021-22) का पांचवा और आखिरी मुकाबला होबार्ट में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले तीनो मुकाबले जीतकर स सीरीज को अपने नाम कर चुकी है. वहीं सिडनी में खेला गया चौथा मुकाबला ड्रा पर समाप्त हुआ था. सीरीज हार चुकी इंग्लिश टीम इस मैच को जीतकर, सीरीज का अंत जीत के साथ करना चाहेगी. इसी बीच Ashes 2021-22 के इसआखिरी मुकाबले के दूसरे दिन इंग्लैंड की पारी के पहले ही ओवर मे एक अजीब घटना घटी, जिसे देख सभी हैरान रह गए.

ट्रेविस हेड ने जमाया एक और शतक

Ashes 2021-22

5 मैचो की एशेज सीरीज Ashes 2021-22 के पहले तीनो मुकाबले जीतकर सीरीज को अपने नाम कर चुकी है. वहीं सीरीज का चौथा मैच भी इंग्लिश टीम बड़ी मुश्किल से ही ड्रॉ करवाने में सफल हो पायी थी. और होबार्ट में खेले जा रहे पांचवें और आखिरी मुकाबले में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 303 रनों का स्कोर खड़ा किया.

कोरोना के कारण Ashes 2021-22 सीरीज का चौथा टेस्ट मिस करने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) ने एक और शतकीय पारी खेली. जवाब में बल्लेबाजी करे उतरी इंग्लिश टीम की पारी के पहले ही ओवर में एक ऐसी घटना घटी, जिसे देख ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की आह निकल गयी.

बॉल ने बल्ले का किनारा लिया, लेकिन आउट नहीं हुए बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 303 रनों के जवाब में इंग्लैंड के लिए पारी की शुरुआत करने रोरी बर्न्स (Rory Burns) और जैक क्रॉले (Zak Crawly) की जोड़ी मैदान पर आई. ऑस्ट्रेलिया के लिए पहला ओवर मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने डाला. बर्न्स को इस पहले ही ओवर में एक जीवनदान मिला.

मिचेल स्टार्क की आखिरी गेंद पर बर्न्स पूरी तरह से चूक गए. स्टार्क की ये गेंद शॉर्ट लेंग्थ गेंद थी जिस पर बर्न्स चूक गए. गेंद बल्ले के काफी करीब से गई थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने इसे लेकर अपील नहीं की. अल्ट्रा एज में ये साफ पता चल रहा था गेंद बल्ले का किनारा लेकर गई थी. हालाँकि बर्न्स इस मौके का फायदा नहीं उठा पाए और अगले ही ओवर में रनआउट होकर पवेलियन लौट गए.