28 08 2019 stevesmith jofraarcher 19526376 201440285

एक साल का लंबा बैन झेलकर वापस लौटे स्टीव स्मिथ में रनों की भूख साफ नजर आ रही थी। वह लगातार अपनी टीम के लिए रन जुटाकर जीत में योगदान दिए जा रहे थे। जोफ्रा आर्चर की बॉल पर इंजर्ड होने के कारण स्मिथ कुल 3 पारियों से बाहर हो गए थे। लेकिन मैच खत्म होने के बाद स्टीव स्मिथ अपनी चिर प्रतिद्वंदी टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की तारीफ करते नजर आए।

स्टीव स्मिथ ने की जोफ्रा आर्चर की तारीफ

download 4 1

अपनी तेज़ गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजों के लिए खौफ बने आर्चर ने पांचवे टेस्ट में भी अपनी तूफानी गेंदबाजी जारी रखी। इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

मैच खत्म होने के बाद स्टीव स्मिथ ने जोफ्रा आर्चर की तारीफ करते हुए कहा,  “मैंने पिछले साल आर्चर को आईपीएल में खेलते देखा था। उनके पास खास बॉलिंग स्किल है। आर्चर का भविष्य काफी सुनहरा है। आप हमेशा एक बेहतरीन खिलाड़ी के रुप में उभरना चाहते हैं। इसके लिए आपको लगातार मेहनत करनी होती है और ऐसे ही प्रदर्शन करते रहना है तथा अपनी टीम को मैच जिताने हैं।”

हारने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया वापस ले जाएगी एशेज ट्रॉफी

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज 2-2 के स्कोर के साथ समाप्त हो गई। परिणामस्वरूप कंगारू एशेज ट्रॉफी को वापस अपने साथ ऑस्ट्रेलिया ले जाएंगे। पहला और चौथा ऑस्ट्रेलिया और तीसरा और पांचवां मैच इंग्लैंड ने जीता। आपको बता दें, पिछली बार एशेज पर ऑस्ट्रेलिया का कब्जा था इसीलिए जबकि दोनों का स्कोर बराबर है फिर भी नियमानुसार ट्रॉफी कंगारू अपने साथ लेकर जाएंगे।

स्टीव स्मिथ ने टेस्ट में की धमाकेदार वापसी

EEhvtMAXoAEdR3s

स्टीव स्मिथ ने टेस्ट में शानदार वापसी कर ली है। खेली गई 7 पारियों में 774 रन बनाकर सीरीज के टॉप स्कोरर रहे। स्मिथ ने इस पूरी सीरीज में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से ऑस्ट्रेलिया को सीरीज बरकरार रखने में काफी मदद की। स्मिथ ने एशेज के चार मैचों में 144, 142, 92, 211, 82, 80 और 23 रन बनाए। इसके साथ ही स्मिथ को लगातार दूसरी बार एशेज सीरीज में कॉमप्टन-मिलर मेडल दिया गया है।

हालांकि स्मिथ से उम्मीद की जा रही थी कि वह डॉन ब्रैडमैन के एक सीरीज में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड तोड़ देंगे लेकिन स्मिथ उस रिकॉर्ड से चंद कदम दूर रह गए।

Leave a comment

Your email address will not be published.