Arshdeep Singh

आईपीएल 2022 में Arshdeep Singh ने पंजाब किंग्स के लिए कसी हुई गेंबदाजी की और विरोधी टीम पर अपना कहर बरसाया। आईपीएल 2022 में अर्शदीप ने डेथ ओवरों में 4 विकेट लिए थे और महज 7.58 की दर से रन खर्च करते थे। उनके प्रदर्शन को देखते हुए चयनकर्ताओं ने उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज में टीम इंडिया की टीम में शामिल किया। टीम में सिलेक्ट होने के बाद Arshdeep Singh ने कहा कि वे भारतीय टीम के लिए खेलने के लिए बेहद उत्साहित हैं।

Arshdeep Singh टीम इंडिया की तरफ से खेलने के लिए हैं एक्साइटेड

Arshdeep Singh

तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने स्लॉग ओवरों (16-20) में उनकी गेंदबाजी से सिलेक्टर्स को काफी इंप्रेस किया। जिस वजह से उनका 9 जून से शुरू होने वाले इंडिया बनाम साउथ अफ्रीका सीरीज के 18 सदस्यों वाले स्क्वाद में नाम शामिल हुआ। टीम में शामिल होने के बाद अर्शदीप ने बयान दिया और कहा कि वह टीम इंडिया के लिए बहुत ही एक्साइटिड हैं। भारतीय टीम में सिलेक्शन पर टाइम्स नाउ से बातचीत करते हुए अर्शदीप सिंह ने कहा,

‘मैं बहुत उत्साहित हूं पर ज्यादा नर्वस नहीं। मैं कुछ खिलाड़ियों के साथ खेल चुका हूं और उनसे अच्छे संबंध हैं। मैं इस मौके को दोनों हाथों से लपकना चाहता हूं।’

Arshdeep Singh ने आईपीएल 2022 में किया शानदार प्रदर्शन

Arshdeep Singh Punjab Kings - IPL 2022

आईपीएल 2022 में अर्शदीप ने डेथ ओवर्स में अपनी शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया। जिस वजह से उन्हे टीम इंडिया में जगह भी मिल पाई। अर्शदीप ने डेथ ओवर में 7.59 के इकानॉमी रेट से चार विकेट चटकाए और इस दौरान उन्होंने बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए तरसा दिया।

वहीं अगर उनके ओवरऑल प्रदर्शन की बात की जाए तो, उन्होंने 7.70 के इकानॉमी से 14 मैचों में दस विकेट अपने नाम की। उनका इस सीजन का प्रदर्शन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रहा, जहां उन्होंने 4 ओवर के स्पेल में 37 रन खर्च करके 3 विकेट लिए।

दिल्ली में होगा IND vs SA T-20I सीरीज का पहला मैच

IND vs SA Hardik - Shikhar May captain Team India

इंडिया बनाम साउथ अफ्रीका टी-20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मैच 9 जून को दिल्ली में अरुण जेटली स्टेडियम में होगा। इस सीरीज में कुल पाँच मैच खेले जाएंगे। अफ्रीकी टीम की कप्तानी टेंडा बवूमा करेंगे और भारतीय टीम के नेतृत्व ऋषभ पंत के हाथों में होगा। इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने बायो-बबल नहीं रखा है। लेकिन नियमित रूप से खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट होता रहेगा।